Adani Raw पर SEBI ने तोड़ी चुप्पी, कहा-हम बाजार से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

Adani Raw: ऐसे समय में जब अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में मंदी को लेकर विवाद चल रहा है, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड – SEBI ने शनिवार को कहा कि वह बाजार के एक व्यवस्थित और कुशल कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए लगा हुआ है। सेबी ने कहा कि वह बाजार की संरचनात्मक मजबूती के लिए भी प्रतिबद्ध है। साथ ही कहा कि हम ये चाहते हैं कि शेयर बाजार पारदर्शी और कुशल तरीके से काम करता रहे। अडाणी ग्रुप का नाम लिए बिना सेबी ने कहा कि जो कुछ भी चल रहा है उसको लेकर सभी निगरानी उपाय किए गए हैं।

SEBI ने और क्या कहा ?
भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड – SEBI ने कहा कि सेबी बाजार के व्यवस्थित और कुशल कामकाज को बनाए रखना चाहता है। 4 फरवरी की एक प्रेस विज्ञप्ति में सेबी ने कहा कि हम बाजार के व्यवस्थित और कुशल कामकाज को बनाए रखना चाहते हैं और खास शेयरों में अत्यधिक अस्थिरता को दूर करने के लिए सार्वजनिक रूप से निगरानी की व्यवस्था भी मौजूद है।
सेबी ने कहा कि निगरानी की व्यवस्था किसी भी शेयर में कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव होने पर कुछ शर्तों के साथ खुद ही चालू हो जाती है। सेबी का बयान भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के उस बयान के बाद आया है जिसमें उधारदाताओं की चिंताओं को दूर करते हुए कहा है कि देश की बैंकिंग प्रणाली लचीली और स्थिर बनी हुई है।

Related posts

Leave a Comment