सवाल और बवाल के बीच अब तक 2 राउंड की पूछताछ, आज फिर ED के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को भारी विरोध के बीच नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए आज तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश होंगी. उनसे पूछताछ के लिए ED के सवालों की लिस्ट तैयार है. सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सड़क पर है. एक दिन पहले भी जब सोनिया से पूछताछ हो रही थी तो दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

दिल्ली में हुए प्रदर्शन में राहुल गांधी भी सड़क पर उतरे और संसद के पास धरने पर बैठे. हालांकि पुलिस ने इजाजत ना होने का हवाला देकर उन्हें हिरासत में लिया.  ईडी के खिलाफ इंदौर में हुए प्रदर्शन के दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता पिट गए. इन लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय के ऊपर कालिख पोतने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने जमकर पिटाई की.

यंग इंडियन को लेकर पूछे गए सवाल

वहीं नेशनल हेराल्ड केस में मंगलवार को सोनिया गांधी से ED ने दूसरी बार पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक सोनिया से ED ने पूछा-1. यंग इंडियन बनाने का आइडिया किसका था? 2. यंग इंडियन को लेकर कितनी बैठकों में आप शामिल थीं? 3. क्या यंग इंडियन को लेकर कोई बैठक 10 जनपथ में भी हुई? 4. कांग्रेस ने AJL को लोन दिया तो बैलेंस शीट में क्यों नहीं दिखाया? और 5. क्या आपको और राहुल गांधी को सीधा फायदा नहीं हुआ?

कांग्रेस पूछताछ को तानाशाही बता रही है तो बीजेपी कांग्रेस के विरोध को नौटंकी. ईडी ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है. इस केस में सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं को आरोपी बनाया गया है. सोनिया गांधी से पहले राहुल गांधी से करीब 50 घंटे की पूछताछ हो चुकी है.

अब तक 2 दौर की पूछताछ

21 जुलाई को पूछताछ और 26 जुलाई की पूछताछ के बाद आज फिर सोनिया गांधी पेश होंगे. पहले और दूसरे राउंड की पूछताछ के दौरान कांग्रेस कांग्रेस सड़क पर थी. ठीक उसी तरह आज भी कांग्रेस की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक  कांग्रेस आज पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करेगी. इसके अलावा संसद के बाहर और अंदर कांग्रेस के सांसद विरोध जताएंगे.  वहीं CWC के सदस्य गिरफ्तारी देंगे. यही नहीं, कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं से सभी जिलों के मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है.

Related posts

Leave a Comment