सोनालिका ने किसानों के लिए लॉन्च किया Agro Solutions एप, बढ़ाएगा किसानों की आमदनी

भारतीय कंपनी सोनालिका ट्रैक्टर्स ने किसानों के लिए एक बहुत खास एप बनाया है. किसानों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने के लिए इस भारतीय कंपनी ने एक स्पेशल एप तैयार किया है. इस कंपनी ने सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस नाम से एप लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि इस एप की मदद से किसान और हाईटेक मशीनों के बीच की दूरी कम हो जाएगी. दअसल इस एप के माध्यम से किसान फसल के लगाई से लेकर कटाई तक की मशीनें किराए पर ले सकते हैं.

क्या है सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस एप

सोनालिका कंपनी द्वारा बनाया गया यह एप किसानों को मशीनरी किराए पर देने वालों की एक कड़ी से जोड़ता है. यह कड़ी उच्च तकनीक वाले कृषि यंत्र को किराए पर उपलब्ध कराती है. एप की अच्छी बात यह है कि इससे हमारे किसान भाई अपनी सुविधा के अनुसार विकल्प का चयन कर सकते हैं.

क्या है एग्रो सॉल्यूशंस एप का काम

सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस एप छोटे तथा मध्यमवर्गीय किसानों को काफी राहत देगा. दरअसल इस एप के मदद से वह किसान जिसके पास ट्रक्टर है पर ट्रॉली और अन्य कृषि उपकरण नही है और वह उसे खरीद भी नहीं सकते हैं, वैसे किसानों को ट्रॉली और अन्य आधुनिक कृषि उपकरण इस ऐप के मदद से किराए पर ले सकते हैं. इस एप के मदद से किसानों की वक्त और लागत की काफी बचत भी होगी.

क्या है इस ऐप का उद्देश्य

भारतीय कंपनी सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल का कहना है कि सोनालिका ट्रक्टर समूह किसानों को आधुनिक कृषि उपकरण आसानी से उपलब्ध कराने के लिए एक प्रयास कर रही है. भारत में तेजी से बढ़ रहे डिजिटल इंडिया में ट्रक्टर और कृषि उपकरण को किसानों के लिए किराए पर उपलब्ध कराने के लिए हमारी कंपनी ने सोनालिक एग्रो सॉल्यूशंस एप बनाया है. इसके जरिए हमारे किसान आसानी से कृषि यंत्रों का चुनाव कर उसे किराए पर ले सकते हैं ।

Related posts

Leave a Comment