सपा कार्यकर्ताओं का पार्टी नेताओं पर आरोप, बोले- अपने चहेतों को बांटे टिकट

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में एक बड़ा वर्चस्व रखने वाली पार्टी है. जिसके कार्यकर्ताओं में नगर निकाय चुनाव को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है. सभी कार्यकर्ता नगर निकाय चुनाव का काफी दिनों से इंतजार भी कर रहे थे. वहीं नगर निकाय चुनाव की तारीखों के बाद समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगना शुरू हो गई, लेकिन पहली बार ऐसा देखने को मिला की समाजवादी पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन तक किसी भी कार्यकर्ताओं के नाम की लिस्ट जारी नहीं की है.

जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा के कई बड़े नेताओं पर आरोप लगाया है. कई कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीती रात नगर कार्यालय पर अपने चहेते लोगों को बुलाकर नगर अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने टिकट बांट दिए और कई कार्यकर्ताओं ने सपा पर पैसे लेकर टिकट देने का एक बड़ा आरोप लगाया है. कहीं ना कहीं पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि समाजवादी पार्टी ने खुलकर अपने पार्षदों की लिस्ट जारी नहीं की है. जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. इस पर अभी किसी बड़े नेता या समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसी का भी बयान सामने नहीं आया है ना ही इस मामले पर कोई खुलकर बोलता नजर आ रहा है वहीं अगर सपा के कार्यकर्ताओं की बात करें तो सालों से मेहनत कर रहे कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी है.

कई नेताओं के हाथ लगी निराशा
इस बार समाजवादी पार्टी के कई बड़े चेहरे बीजेपी में शामिल हुए हैं. समाजवादी पार्टी के कई बार के पार्षद राजीव गांधी मोती नगर वार्ड से रहे, लेकिन इस बार उन्होंने बीजेपी का दामन थामा और अब भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर मूर्ति नगर वार्ड से पार्षद का चुनाव अपनी पत्नी को लड़ा रहे हैं. इस सीट पर भी समाजवादी पार्टी के कई बड़े चेहरे सामने आए जिन्होंने टिकट की दावेदारी ठोकी, लेकिन उनके हाथ भी निराशा लगी है. अभी तक लिस्ट फाइनल ना होने के कारण कई सपा के नेता इंतजार में है, लेकिन नामांकन की प्रक्रिया में मात्र कुछ घंटे ही बचे हैं.

वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में निकाय चुनाव की टिकट को लेकर गुस्सा दिखा है. नाराज कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की है. बड़े नेताओं पर टिकटों को बेचने का भी आरोप लगाया गया है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता नंदराम यादव ने गोमती यादव और विजय यादव पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि 16 साल की मेहनत चंद सिक्कों में बेच दी. सौरव यादव, राम सागर यादव, सर्वेश यादव, अनुराग सिंह भदोरिया पर भी कार्यकर्ताओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि गुपचुप तरीके से पार्षद प्रत्याशियों को टिकट दे दिया गया है. कार्यकर्ताओं ने इस बार मीडिया में ना आकर सोशल मीडिया को सहारा बनाया है.

टिकट नहीं मिली तो जला दिया अखिलेश यादव का पुतला
वहीं हुसैनाबाद से टिकट मांग रहे महेश यादव को जब टिकट नहीं मिला तो उसमें समाजवादी पार्टी के दफ्तर के सामने अखिलेश यादव का पुतला जला डाला और खुद अपनी टीशर्ट भी जला दी. इतना ही नहीं युवक ने नेताजी मुलायम सिंह यादव का फोटो और अपना बायोडाटा आग में डाल दिया. महेश यादव उत्तर विधानसभा वार्ड नम्बर 93 से हुसैनाबाद सीट से टिकट मांग रहा था.

Related posts

Leave a Comment