बाहर गए पड़ोसी के घर का ताला तोड़कर चोरी किए आभूषण और नगद

फरीदाबाद: पड़ोसी के घर का ताला तोड़कर घर में सेंधमारी करके कीमती आभूषण तथा नकदी चोरी करने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना डबुआ में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने अपने ही पड़ोसी कर में आभूषणों की चोरी की थी। पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को डबुआ कॉलोनी से काबू कर लिया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं। नशे के अलावा जुआ खेलने, अय्याशी करने व उधार के पैसे चुकाने के लिए आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया कि जब उनके पड़ोसी घर पर ताला लगाकर 2 दिन के लिए बाहर गए थे तो मौका देखकर आरोपियों ने घर से जेवरात व नकदी चोरी कर ली। आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए सभी आभूषण बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने बताया कि चोरी किए गए ₹18000 उन्होंने अय्याशी में उड़ा दिए थे। इसके अलावा आरोपियों ने 15 दिन पहले पुलिस थाना मुजेसर एरिया में एक चाय की दुकान का शटर तोड़कर उसमें से ₹15000 चोरी किए थे जिनमें से 4500 रुपए बरामद किए गए हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment