दिल्ली NCR समेत देश के अधिकांश हिस्सों में गर्मी ने रंग दिखाना शुरू

दिल्ली: कुछ दिनों की गुलाबी ठंड के बाद अब देश के अधिकांश हिस्सों में गर्मी का रंग चढ़ने लगा है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने ओडिशा में हिट वेब का अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग में के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों के दौरान देश के अधिकांश राज्यों में तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़त हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों में हीटवेव की शुरुआत हो चुकी है।

40 डिग्री तक जा सकता है अधिकतम तापमान
वहीं अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम 38 डिग्री तक जा सकता है। आनेवाले दिनों में राजधानी दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है।

दिन में चल सकती हैं तेज हवाएं
उत्तर प्रदेश की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है।

देश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक एक और पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 15 और 16 अप्रैल को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं पंजाब, पश्चिमी राजस्था और उत्तरी हरियाणा में 16 अप्रैल को हल्की बारिश होने का अनुमान है। कोंकण, गोवा, मराठवाडा और मध्य महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Related posts

Leave a Comment