ग्रेटर नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक, घर पर खेल रही बच्ची को जबड़े में जकड़कर किया घायल

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और पूरे दिल्ली एनसीआर में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार जारी है. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-1 सेक्टर सी सोसाइटी का है. गुरुवार के शाम 4:30 बजे घर की गैलरी में खेल रही बच्ची को आवारा कुत्ते ने काट लिया. घर वाले जब तक उसको कुत्तों के जबड़े से निकाल पाते तब तक वह चोटिल हो चुकी थी. गनीमत रही कि उसकी जान बच गई.

बच्ची की मां ने TV9 भारतवर्ष को बताया कि बच्ची अपने दादा के साथ गैलरी में खेल रही थी. घर का गेट खुला हुआ था. खेलते वक्त बच्ची गेट से बाहर निकली ही थी कि आवारा कुत्तों ने उसको पकड़ लिया. बच्ची को कुत्तों ने दो जगह काटा. चीख सुनकर बच्ची के दादा उसको बचाने के लिए गेट के बाहर दौड़े तो दो जगह गिरकर वह भी चोटिल हो गए. समय रहते दादा ने बच्ची को आवारा कुत्तों से छुड़ा लिया. इस दौरान दादा जी को भी चोट लगी है. उनका इलाज चल रहा है.

जिम्स में नहीं मिली एंटी रैबीज वैक्सीन
इस घटना के बाद बच्ची का परिवार उसे शारदा हॉस्पिटल ले गए, जहां उसे जिम्स अस्पताल लेकर जाने को कहा गया. वैक्सीन ना होने के कारण बच्ची को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया गया. दरअसल जिम्स में एंटी रैबीज वैक्सीन (ARV) सेंटर नहीं हैं. वहीं इलाके के लोगों का कहना है कि सेक्टर में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ रही है. इस पर अथॉरिटी को जवाबदेही स्पष्ट करनी चाहिए.

गाजियाबाद में पिटबुल ने बच्चे को काटा
इससे पहले गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के शालीमार गार्डन की डीएलएफ कॉलोनी में भी एक बच्चे को पिलबुल ने काट लिया था. 9 साल का बच्चा अपने घर के निचले हिस्से में खेल रहा था. तभी एक पिटबुल ने उस पर हमला बोल दिया.इस घटना में बच्चे के हाथ और शरीर के दूसरे हिस्से में चोट लग गई.आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को पिटबुल से बचाया.दिल्ली एनसीआर में लगातार कुत्ते के हमले की खबरें सामने आ रही हैं.काफी सख्ती के बाद भी लोग अपने आक्रामक कुत्तों को नहीं संभाल पा रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment