गर्लफ्रेंड से शादी कर परिवार बसाना चाहता था गार्ड, ATM मशीन से चुरा डाले 20 लाख रुपये

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम की मशीन से सिक्योरिटी गार्ड ने 20 लाख रुपये चुरा लिया. इस गार्ड की तैनाती इसी एटीएम पर थी. कैश चुराने के बाद एटीएम गार्ड वहां से फरार हो गया. बाद में पुलिस ने छानबीन करके उसे असम स्थित उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार करके कैश बरामद किया है. पुलिस को उसके पास से 14.2 लाख रुपये कैश मिला है. उसकी पहचान दीपांकर नामोसूद्र के रूप में हुई है. वह विल्सन गार्डन के 13 क्रॉस इलाके में मौजूद एटीएम में 6 महीने पहले सिक्योरिटी गार्ड के रूप में जुड़ा था.

पुलिस ने यह जानकारी दी है कि सिक्योरिटी गार्ड ने एटीएम में पैसे डालने के लिए आने वाले स्टाफ से दोस्ती कर ली थी. इसका फायदा उठाकर उसने एटीएम मशीन में पैसे वाले कैसेट को खोलने में इस्तेमाल होने वाला पासवर्ड भी जान लिया था. ऐसा उन लोगों की डायरी में ताकझांक करके किया गया था. इसके बाद उसने एटीएम से पैसे चुराकर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने की योजना बनाई थी. वह इसके बाद अपने पैतृक शहर करीमगंज में बसना चाहता था.

17 नवंबर को दिया था वारदात को अंजाम
पुलिस के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड ने 17 नवंबर को शाम 7.50 बजे से लेकर रात 8.20 बजे के बीच इस अपराध को अंजाम दिया था. उसने एटीएम मशीन से पैसे चुराए और फिर एटीएम के अंदर ही कपड़े बदले. उसकी ये सारी हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थीं. इसका उसे अंदाजा नहीं था. हालांकि फुटेज में यह भी दिखा कि उसने एक कैमरे को पीछे की ओर मोड़ा और लाइट भी बंद की थी. घटना के अगले दिन 18 नवंबर को इस पूरी घटना का पता तब चला जब बैंक के स्टाफ ने देखा कि एटीएम मशीन में कैश नहीं है और सुरक्षा गार्ड भी गायब है.

19.96 लाख रुपये चुराए थे
इस पूरी घटना के बाद बैंक की सीनियर मैनेजर खुशबू शर्मा ने विलसन गार्डन पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई. इसमें उन्होंने नोमोसुद्र पर आरोप लगाया कि वह एटीएम मशीन से 19,96,600 रुपये चुराकर फरार हो गया है. पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया और डीसीपी (सेंट्रल) आर श्रीनिवास गौड़ा ने इंस्पेक्टर ए राजू के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया ताकि फरार सिक्योरिटी गार्ड को पकड़ा जा सके. पुलिस की स्पेशल टीम सिक्योरिटी गार्ड के असम स्थित पैतृक गांव पहुंची और उसे वहां पाकर गिरफ्तार कर लिया. शुरुआती जांच में पता चला कि उसने 5 लाख रुपये अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने और लक्जरी होटल में ठहरने में खर्च कर दिए थे.

लाइट बंद करके की थी चोरी
आरोपी सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को बताया कि एटीएम से पैसे चुराने की उसकी कोई योजना नहीं थी. लेकिन जब उसे एटीएम मशीन में पैसे रखने वाले कैसेट के पासवर्ड का पता चला तो उसने पैसे चुराने का प्लान बना डाला. पुलिस ने कहा है कि सिक्योरिटी गार्ड आर्थिक रूप से कमजोर था. इसलिए उसे गर्लफ्रेंड से शादी करने में दिक्कत आ रही थी. तभी उसने इस अपराध को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया है कि इन पैसों से उसकी योजना एक मकान बनाकर होटल खोलने की थी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी करते समय एटीएम रूम की लाइट बंद कर दी थी. उसने सोचा था कि उसकी ये हरकत इसके कारण कैमरे में कैद नहीं होंगी. उसे बाद में कोर्ट में पेश किया गया है.

Related posts

Leave a Comment