‘The Kerala Story’: फिल्म के क्रू मेंबर को मिली धमकी, मुंबई पुलिस ने मुहैया कराई सुरक्षा

मुंबईः ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर विवादों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब खबर है कि फिल्म के क्रू मेंबर को धमकी मिली है जिसके बाद मुंबई पुलिस की ओर से उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

मुंबई पुलिस की ओर से कहा गया कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के एक क्रू मेंबर को एक अनजान फोन नंबर से धमकी भरा मैसेज किया गया. पुलिस का कहना है कि ‘द केरला स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने मुंबई पुलिस को जानकारी दी कि फिल्म के क्रू मेंबर्स में से एक शख्स को अज्ञात नंबर से धमकी भरा मेसेज मिला है.

धमकी पर लिखित शिकायत नहीं
पुलिस ने बताया, “मैसेज भेजने वाले शख्स ने क्रू मेंबर को यह कहते हुए धमकी दी कि वह अकेले घर से बाहर न निकले. उसने यह कहानी दिखाकर अच्छा काम नहीं किया है.” धमकी मिलने के बाद पुलिस की ओर से उसे सुरक्षा मुहैया करा दी गई, लेकिन उसने इस पर कोई एफआईआर नहीं दर्ज की जा सकी क्योंकि इस संबंध में कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने इस विवादित फिल्म पर अपने यहां प्रतिबंध लगा दिया. राज्य सरकार ने यह कहते हुए अपने यहां फिल्म से प्रसारण पर रोक लगा दी कि इससे “शांति” व्यवस्था खराब हो सकती है और घृणा और हिंसा फैल सकती है.

पश्चिम बंगाल में फिल्म पर लगी रोक
फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर बैन लगाने वाला पश्चिम बंगाल देश का पहला राज्य बन गया है. यह तीन महिलाओं के संघर्षों पर आधारित फिल्म है. और इसमें दिखाया जाता है कि विवाह के जरिए पहले उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है. फिर तस्करी के जरिए वे किस तरह से आईएसआईएस कैंप तक पहुंच जाती हैं.

हालांकि फिल्म को लेकर राजनीतिक स्तर पर काफी विरोध किया जा रहा है और कई लोगों की ओर से आलोचना भी की जा रही है. बंगाल में फिल्म पर बैन लगा दिया गया है तो बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इसकी आलोचना करते हुए इसे “आरएसएस का प्रचार” करार दिया.

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “यह फैसला नफरत और हिंसा की किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए लिया गया है, साथ ही राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखा जा सके.” सीएम ममता ने राज्य के मुख्य सचिव को उन थिएटरों से फिल्म को हटाने का निर्देश दिया है जहां इसे दिखाया जा रहा है.

कानूनी विकल्प भी देखेंगेः निर्माता
राज्य सरकार की ओर से बैन लगाए जाने के फैसले पर निराशा दिखाते हुए फिल्म के निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने कहा कि वे सरकार के फैसले के खिलाफ कानूनी विकल्प का इस्तेमाल कर सकते हैं. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि अगर राज्य सरकार हमारी बात नहीं सुनेगी तो हम कानूनी विकल्प का इस्तेमाल करेंगे. इस पर कानूनी मदद लेंगे

‘द केरल स्टोरी’ में अदा शर्मा, सिद्धि इडनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बलानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

Related posts

Leave a Comment