लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर शख्स ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

दिल्ली: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में नाम आने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में छाया हुआ है. कुछ लोग खुल को लॉरेंस के गैंग का सदस्य बताकर लोगों को डराने, धमकाने और उनसे वसूली करने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुग्राम से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने खुद को लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बताकर एक व्यापारी से 5 करोड़ रुपए की मांग की. पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

पत्नी के पूर्व नियोक्ता को बनाया निशाना

पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी शख्स की पत्नी कुछ समय पहले उस व्यापारी के लिए काम करती थी और इसी वजह से दंपति के पास व्यापारी की पूरी आवश्यक जानकारी थी, यहां तक की उनके पास व्यापारी का नंबर भी था. पुलिस ने बताया कि पीड़ित व्यापारी दिल्ली के रहने वाले हैं और गुरुग्राम में एक बैग उत्पादन की फैक्ट्री चलाते हैं और उसे विदेश में भेजते हैं.

शॉर्टकट से पैसे कमाना चाहता था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी बेरोजगार है और वह आसानी से पैसे कमाना चाहता था, इसी वजह से उसने यह रास्ता चुना. जांचकर्ताओं के मुताबिक आरोपी को मंगलवार को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था और उसे शहर की एक अदालत में पेश किया गया, बुधवार को उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

व्यापारी को डराने के लिए खरीदी पिस्तौल, गोला-बारूद

सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीत पाल सांगवान ने कहा कि संदिग्ध ने व्यापारी को डराने के लिए एक देशी पिस्तौल और गोला बारूद की भी व्यवस्था की थी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, जो कुछ समय से गुरुग्राम के बसई एन्क्लेव में रह रहा था. उसने नौकरी छोड़ दी थी और वह पिछले चार महीनों से बेरोजगार है. पुलिस ने कहा कि उसकी पत्नी महीने में मुश्किल से 12 हजार रुपए कमाती है.

इससे पहले भी हुई लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर वसूली की कोशिश

पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम में यह दूसरी घटना है जब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से वसूली करने की कोशिश की गई है. इससे पहले फार्रुखनगर में एक स्कूल मालिक को कथित तौर पर धमकी देने के आरोप में 3 जून को एक 20 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया था.

Related posts

Leave a Comment