केंद्रीय मंत्री की सादगी, चप्पल उतार कर मंच पर चढ़ी, बोलीं – चाय से रोटी खाना है पसंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में एक मंत्री की सादगी ने एक कार्यक्रम में सबका दिल जीत लिया. केंद्र की सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक एक कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं इस वक्त उन्होंने मंच पर जाने से पहले चप्पले उतारी और करीब 20 मिनट तक बिना चप्पलों के भाषण दिया. एक नेशनल मीडिया हाऊस को दिए इंटरव्यू में मोदी सरकार की मंत्री ने सभी सवालों के जवाब भी बड़ी सादगी से दिए. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बड़ी ही सरलता के साथ कहा कि उन्हें चाय से रोटी खाना पसंद है. कार्यक्रम के दौरान वह बहुत ही साधारण वेषभूषा में दिखाई दीं.

दरअसल रविवार को राज्यमंत्री प्रतिमा भौमिक राजस्थान के अलवर में दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं. प्रतिमा के साथ विभाग के 2 अधिकारी भी थे. यहां पर प्रतिमा भौमिक ने एक नेशनल मीडिया हाऊस को इंटरव्यू में कई रोचक बातें बताई हैं. इस कार्यक्रम में उनकी सादगी देखकर सभी हैरान रह गए. वह कार्यक्रम में करीब 3 घंटे तक रूकी इसके बाद दिल्ली की ओर रवाना हो गईं. उनके जाने के बाद सभी लोग कार्यक्रम में बस उनकी सादगी और सरलता की बातें करते दिखाई दिए.

कौन है प्रतिमा दी
प्रतिमा त्रिपुरा की रहने वली हैं और वहां उन्हें सभी प्रतिमा दी के नाम से जानते हैं. उनके पिता वहीं एक स्कूल में पढ़ाते थे, साथ ही पैतृक जमीन पर खेतीबाड़ी भी किया करते थे. प्रतिमा के अनुसार वह कई सालों तक खुद भी खेती का काम करती रहीं हैं. वह 2019 में पश्चिमी त्रिपुरा से लोकसभा सांसद बनी थीं. त्रिपुरा की बीजेपी यूनिट में प्रतिमा 1991 से एक्टिव कार्यकर्ता रही हैं.

दूसरी पार्टी में होती तो शहर अध्यक्ष भी नहीं बन पाती
नेशनल मीडिया से बातचीत में प्रतिमा ने बताया कि वह इतने साधारण परिवार से हैं कि किसी और पार्टी में होती तो शायद अभी तक नगर अध्यक्ष भी नहीं बन पाती. अपनी राजनीति विकास का श्रेय उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया है. सत्ता में बने रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सत्ता में रहे या नहीं रहें इसका पता नहीं है, लेकिन स्वभाव में कोई बदलाव नहीं होगा.

Related posts

Leave a Comment