मकान मालिक को ही फ्लैट में घुसने नहीं दे रही किराएदार महिला! ग्रेटर नोएडा का मामला

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट मालिक को बीते 4 दिनों से अपने ही फ्लैट में एंट्री नहीं मिल रही है. फ्लैट मालिक मुंबई से नोएडा तो आ गए लेकिन अपने ही फ्लैट में दाखिल नहीं हो पा रहे हैं. मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 16बी स्थित श्रीराधा स्काई गार्डन सोसाइटी का है. आरोप है कि मालिक को किराएदार महिला फ्लैट के अंदर नहीं जाने दे रही. एंट्री नहीं मिलने की वजह से फ्लैट मालिक सामान के साथ सीढ़ियों पर रहने को मजबूर है. बुजुर्ग दंपत्ति ने फ्लैट को किराए पर दे रखा था.

अपने ही फ्लैट में मालिक को नहीं मिल रहा दाखिला

किराएदार महिला ने फ्लैट खाली करने से मना कर दिया. इसलिए बुजुर्ग दंपत्ति सीढ़ियों पर बैठ गया. उनका कहना है कि किराएदार का कॉन्ट्रैक्ट एक महीने पहले खत्म हो चुका था. 19 जुलाई को सुनील कुमार और राखी गुप्ता नाम के बुजुर्ग दंपत्ति मुंबई से नोएडा आए. 61 वर्षीय सुनील कुमार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड मुंबई से रिटायर हुए हैं. रिटायरमेंट के बाद उन्होंने नोएडा एक्सटेंशन के फ्लैट में रहने का फैसला लिया. लेकिन पहुंचने पर किराएदार महिला घर खाली करने को तैयार नहीं है. फ्लैट में एंट्री नहीं मिलने की वजह से दो दिन रिश्तेदार के घर भी रुके थे.

किराएदार महिला का फ्लैट खाली करने से इंकार

महिला किराएदार ने फिर भी घर खाली नहीं किया. सुनील कुमार ने फ्लैट पिछले साल 2021 जुलाई में किराए पर दिया था और कॉन्ट्रैक्ट 11 महीने का बनाया गया था. कॉन्ट्रैक्ट में साफ जिक्र था कि जून में किराएदार को घर खाली करना होगा. पति से अलग हो चुकी किराएदार महिला फ्लैट में बेटे के साथ रहती है. फ्लैट मालिक ने 19 अप्रैल को मैसेज भेजकर जून में कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की जानकारी दी थी. महिला ने मैसेज का जवाब देते हुए कहा ठीक है. लेकिन 20 जून से महिला ने बेटे की बीमारी का हवाला देते हुए कॉल उठाना बंद कर दिया. किराएदार महिला का तर्क है कि सोसाइटी के लोगों ने उसके बारे में अफवाह फैला दी है. इसलिए सोसाइटी के लोग जब तक माफी नहीं मांग लेते तब तक फ्लैट को खाली नहीं करेगी.

पुलिस ने क्या कहा?

वहीं इस मामले में सेंट्रल नोएडा के एसीपी योगेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने बुजुर्ग दंपति से कहा है कि वो इस मामले में एडीएम से घर खाली करवाने के आर्डर लेकर आए इस मामले में बिना प्रशासन के आर्डर के पुलिस घर खाली नहीं करवा सकती है.

Related posts

Leave a Comment