पुलिस को चैलेंज करता था यह नाबालिग, इंस्टाग्राम पर लाइव आकर बताता था कहां करेंगे वारदात

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे नाबालिग को पकड़ा है जो खुद पर केस दर्ज करवाने के लिए वारदात करता था. इस नाबालिग के गिरोह में कई नाबालिग व बालिग हैं. ये जिस केस में बंद होना चाहते थे, उसी हिसाब से अपना इंस्टाग्राम पर अपनी ID बनाते थे. कोई मकोका में बंद होना चाहता था , कोई धारा 307 में तो कोई धारा 302 में. यही नहीं, इन्होंने मकोका, 302 व 307 में नाम से ID बना रखी थी

खास बात यह है कि ये वारदात से एक दिन पहले इंस्टाग्राम पर लाइव आकर खुलेआम बताते थे कि अगले दिन वहां वारदात करने जा रहे हैं? ऐसा करके वे एक तरह से पुलिस व पूरे सिस्टम को चैलेंज करते थे. पुलिस को चैलेंज करने के बाद अगले दिन ये वारदात कर भी देते थे. अभी इन्होंने दो दिन पहले एक व्यक्ति की हत्या करने का लाइव किया था. हालांकि पुलिस ने नाबालिग को समय पर पकड़ लिया इसलिए उस व्यक्ति की हत्या होने से बच गई.

नाबालिग के बालिग होने में सिर्फ 18 दिन बचे हैं. आरोपी नाबालिग अगले माह 5 मार्च को बालिग हो जाएगा. जानकारी के अनुसार, आरोपी जरा जरा सी बात पर लोगों को गोली मार देते थे. पिछले कुछ दिनों में इन्होंने इंस्टाग्राम पर लाइव कर ताबड़तोड़ वारदात की हैं. दूसरी खास बात यह है कि यह बॉलीवुड मूवी ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ जैसी एक्शन फिल्मों से प्रभावित थे. गैंग का मास्टरमाइंड लारेंस बिश्नोई से प्रभावित बताया गया है. इनके हौसले इस कदर बुलंद हैं कि ये नाबालिग पुलिस पर भी फायरिंग कर चुके हैं.

Related posts

Leave a Comment