कांग्रेस का हाथ मजबूत करने के लिए राहुल गांधी ने झोंकी ताकत, आज गुजरात में करेंगे रैली

बेशक पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को लेकर तमाम सवाल उठा रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. वह लगातार बीजेपी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी आज यानी सोमवार को गुजरात में कांग्रेस के बूथ स्तरीय सम्मेलन में शामिल होंगे. राहुल गांधी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले आज बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वह साबरमती आश्रम पहुंचेंगे.

इससे पहले राहुल आज अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के ‘परिवर्तन संकल्प’ सम्मेलन को संबोधित करेंगे. जिसके बाद वह सात सितंबर से शुरू होने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लेने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की जाएगी और यह लगभग 150 दिनों में पूरी होगी.

कांग्रेस ने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तीन महीने का लंबा अभियान तैयार किया है, जिसमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के लिए 15 सितंबर का लक्ष्य रखा है. उन्होंने 182 सदस्यीय विधानसभा में 125 सीट जीतने की बात कही.

कुछ ऐसा होगा राहुल गांधी का कार्यक्रम

रिपोर्ट के मुताबिक आज राहुल गांधी दोपहर 12.30 बजे रिवरफ्रंट वेस्ट पर परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. इसके कुछ देर बाद ही वह दोपहर 2.15 बजे साबरमती आश्रम जाएंगे. इस दौरान लोगों को बीजेपी की खामियों को गिनाया जाएगा.

32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस आज 32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. 7 सितंबर से शुरु हो रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की जाएगी और यह लगभग 150 दिनों में पूरी होगी. अभी तक शेड्यूल नहीं आया है.

Related posts

Leave a Comment