Rahul Gandhi मामले पर आज भी कटेगा संसद में बवाल! काले कपड़े पहनकर आएंगे कांग्रेस MP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के मामले में कांग्रेस विरोध से पीछे हटने को तैयार नहीं है. कांग्रेस ने आज संसद में काले कपड़े पहनकर विरोध जताने की रणनीति तय की है. ऐसे में माना जा रहा है कि संसद में आज भी जमकर बवाल कटेगा. आज कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद सुबह साढ़े 10 बजे संसदीय कार्यालय में बैठक करेंगे. इतना ही नहीं कांग्रेस अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर भी प्रदर्शन करेगी. इस मामले पर संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामेदार रहा है. संसद सुबह 11 बजे शुरू होगी.

उधर दो साल की सजा मिलने के खिलाफ राहुल गांधी आज सूरत की सेशन कोर्ट में अपील करेंगे. राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के कई वरिष्ठ भी मौजूद रहेंगे. सीजेएम कोर्ट ने राहुल को सजा के खिलाफ अपील के लिए 30 दिन का समय दिया था.

कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अयोग्यता पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.
राहुल गांधी के सूरत निकलने से पहले सोनिया गांधी उनसे मिलने राहुल के आवास पर पहुंची हैं. राहुल थोड़ी देर बाद प्रियंका गांधी के साथ सूरत जाएंगे. वह दोपहर के बाद कोर्ट में पेश होंगे.
अडानी विवाद की जांच जेपीसी से नहीं कराए जाने के संबंध में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने नियम 267 के तहत चर्चा की मांग करते हुए राज्य सभा में निलंबन का नेटिस दिया.कांग्रेस का कहना है कि सरकार अडानी को बचाने के लिए संसद नहीं चलने दे रही.
पार्टी सूत्रों ने बताया है कि राहुल गांधी सेशंस कोर्ट से अपनी सजा निलंबित करने की अपील करेंगे. राहुल दोपहर दो बजे तक सूरत पहुंच सकते हैं. राहुल के साथ तीन राज्यों के मुख्यमंत्री जाएंगे. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल औऱ हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंद सिंह सुक्खू.

23 मार्च को सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एच एच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि केस में दोषी करार दिया था और उनको दो साल की सजा सुनाई थी. सजा के खिलाफ अपील करने के लिए कोर्ट ने राहुल को तीस दिन का समय दिया था. इस मामले में राहुल को तुरंत जमानत मिल गई थी.

Related posts

Leave a Comment