वैष्णो देवी की यात्रा फिर हुई शुरू, कटरा में भारी बारिश के चलते रोके गए थे श्रद्धालु

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कटरा (Katra) से एक बार फिर वैष्णो देवी यात्रा (Vaishno Devi Yatra) शुरू हो गई है. कल रात भारी बारिश के चलते ये यात्रा रोकी गई थी. वहीं, अब स्थिति नियंत्रण में होने के बाद ये यात्रा दोबार शुरू कर दी गई है. मता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग (Anshul Garg) ने स्थिति नियंत्रण होने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वो लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

सीईओ अंशुल गर्ग ने बताया कि, यात्रा के ट्रैक पर इस वक्त पानी नहीं भरा है. हालांकि, एहतियात के तौर पर कटरा से भवन तक की यात्रा को रोका गया है. वहीं, भवन से कटरा जाने वाले यात्रियों को जाने दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि, श्राइन बोर्ड के कर्मचारी, पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारियों की कड़ी निगरानी में श्रद्धालु सांझीछत और फिर कटरा की ओर आ रहे हैं.

27 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया

दरअसल, शुक्रवार भारी बारिश के चलेत कटरा से भवन तक की यात्रा को रोकने का निर्णय लिया गया था. बता दें, 27 हजार 914 श्रद्धालुओं ने इस यात्रा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. सीईओ अंशुल गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक की यात्रा में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. वहीं, यात्रियों को पीए सिस्टम के जरिए आराम देने की कोशिश की गई. यात्रियों को हर आधे घंटे में आगे के अपडेट दिए जा रहे हैं. साथ ही आपदा प्रबंधन टीमें समेत चिकित्सा इकाइओं को अलर्ट पर रखा गया है.

Related posts

Leave a Comment