नेहरू प्लेस मार्केट की मुख्य सड़क पर मॉनसून के दौरान भर रहा पानी, मार्केट तक नहीं पहुंच पा रहे लोग

दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली स्थित कंप्यूटर की सबसे बड़ी मार्केट नेहरू प्लेस (Nehru Place Market) में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है, जिसके कारण मार्केट के पास जगह-जगह खुदाई का काम चल रहा है. नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के सामने यह मार्केट है. ऐसे में उस सड़क पर कई गड्ढे खुदे हुए हैं और इन दिनों मॉनसून के कारण इन गड्ढों में और सड़क पर पानी भर रहा है. इसे लेकर मार्केट एसोसिएशन का कहना है कि कारोबार इससे प्रभावित हो रहा है और मार्केट में खरीदार नहीं आ पा रहे हैं.

मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष ने क्या कहा
ऑल इंडिया कंप्यूटर ट्रेडर एसोसिएशन और मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने एबीपी न्यूज को बताया कि, नेहरू प्लेस मार्केट में सौंदर्यीकरण के काम को 2 साल पहले शुरू किया गया था लेकिन काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है. सौंदर्यीकरण के काम के चलते मार्केट के चारों तरफ खुदाई का काम किया गया है, ऐसे में मार्केट की एंट्री गेट पर खुदाई हो रखी है. सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे खोदे हुए हैं जिसमें बरिश के दिनों पानी भर रहा है और यहां आने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

लोगों को काफी दिक्कत-महेंद्र
महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि, नेहरू प्लेस मेट्रो और इरोज होटल वाली सड़क जो कि मार्केट में आने के लिए मुख्य सड़क है, उसी सड़क पर जगह-जगह खुदाई का काम चल रहा है. इस सड़क के ऊपर स्काईवॉक बनाने का काम किया जा रहा है. यह काम पिछले 2 साल से चल रहा है जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. इसके कारण कई महीनों से यहां पर गड्ढे खुदे हुए हैं, जिसका काम बेहद ही धीमी गति से चल रहा है. बार-बार शिकायत के बाद इस काम को शुरू किया जाता है और फिर बंद भी कर दिया जाता है लेकिन इसके चलते जो गड्ढे हो रखे हैं उनमें आए दिन पानी भर रहा है और लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.

मार्केट एसोसिएशन ने क्या कहा
मार्केट एसोसिएशन का कहना है कि, नेहरू प्लेस मार्केट जो भारत में सबसे बड़ी कंप्यूटर हार्डवेयर की मार्केट है पूरी दिल्ली और देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां पर खरीदारी के लिए पहुंचते हैं. रोजाना हजारों की संख्या में यहां ग्राहक आते हैं लेकिन अभी यहां पर हालात काफी खराब बने हुए हैं. 2 साल पहले मार्केट में सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया गया था लेकिन प्रशासन द्वारा इस काम को बेहद धीमी गति से किया जा रहा है जिसके चलते व्यापार प्रभावित हो रहा है. इसके कारण मार्केट में मौजूद व्यापारी और कारोबारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

अग्रवाल ने बताया कि मार्केट में 80 से ज्यादा बिल्डिंग्स हैं जिसमें कई ऑफिस बने हुए हैं. ऑफिसों में लाखों की संख्या में कर्मचारी काम करते हैं. नेहरू प्लेस मार्केट में 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं जिसमें दुकानदार ऑफिस कर्मचारी सभी हैं. इसके अलावा रोजाना कई हजार ग्राहक भी यहां आते हैं लेकिन अब मार्केट में आने वाले हर एक किसी व्यक्ति को काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने बताया कि यह काम 2019 में डीडीए द्वारा शुरू किया गया था लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है.

Related posts

Leave a Comment