दिल्ली-NCR में इस हफ्ते सुहाना रहेगा मौसम, आज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्र में मौसम एक बार फिर बदल गया है. बुधवार को चली तेज हवाओं से पारा लगभग पांच डिग्री नीचे गिर गया है. इसकी वजह से बुधवार को लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने आज (गुरुवार) बारिश का अनुमान जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि राजधानी के मौसम में बदलाव मंगलवार देर रात से ही हो गया था. इसके बाद बुधवार को कुछ जगह बूंदाबांदी देखने को मिली.

मौसम विभाग से मिलीा जानकारी के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं नजफगढ़, जहां का तापमान लगातार 46 डिग्री पार चल रहा था. बुधवार को वहां का तापमान 39.5 डिग्री दर्ज किया गया.

इस हफ्ते मौसम रहेगा सुहाना
वहीं आज (गुरुवार) के लिए मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का भी अनुमान जताया गया है. वहीं आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से इस पूरे हफ्ते मौसम सुहाना बना रहेगा. वहीं 28 मई तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

कई राज्यों में बारिश का अनुमान
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में बारिश का अनुमान जताया गया है. बता दें कि पहाड़ी क्षेत्रों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके बाद से ही लगातार बारिश हो रही है. वहीं बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालु बारिश के बाद भी भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. चमोली में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है.

Related posts

Leave a Comment