EVM के वायरल वीडियो को लेकर अखिलेश यादव के आरोपों पर चुनाव आयोग ने क्या कहा? जानें

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर यूपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ”वाराणसी में EVM पकड़े जाने का समाचार उप्र की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है. मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें. युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने!”

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ”ईवीएम बिना प्रत्याशी को जानकारी दिए मूव (यहां से वहां) नहीं कर सकते हैं. अगर आपको ईवीएम को मूव करना है तो कम से कम जो प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी जानकारी में होना चाहिए. उन्होंने कहा, “ये (बीजेपी) उसी दिन घबरा गए, जिस दिन अखबारों में कुछ जगह आया कि कहीं पार्क की सफाई हो रही है. कहीं घर की सफाई हो रही है.”

वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी वीडियो जारी कर चुनाव आयोग पर आरोप लगाए हैं. इन आरोपों पर वाराणसी के निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि प्रशिक्षण हेतु EVM मंडी में स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से UP कॉलेज जा रही थी जिसे कुछ राजनीतिक लोगों ने वाहन को रोक कर उसे चुनाव में प्रयुक्त EVM कह कर अफवाह फैलाई है.

Related posts

Leave a Comment