बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर खोला महिला पहलवानों ने मोर्चा, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर महिला पहलवानों ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका में बृजभूषण शरणसिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई है. याचिका दाखिल करने वालों में विनेश फोगाट के अलावा 7 महिला पहलवान भी शामिल हैं.

याचिका में कहा गया है कि दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत करने के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं हुई. शिकायत 21 अप्रैल को दी गई थी. ये याचिका कल देर रात सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई. जानकारी के मुताबिक वकील सुप्रीम कोर्ट के से जल्द सुनवाई की मांग करेंगे.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे खिलाड़ी
बताया जा रहा है कि क्योंकि याचिका देर रात दाखिल की गई इसलिए इसे अभी औपचारिक नंबर नहीं मिला है. बता दें, नामी पहलवान एक बार फिर जंतर मंतर पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती वह धरने पर बैठी रहेंगीं. बचा दें, बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं. वहीं दूसरे कुछ पहलवानों ने भी भारतीय कुश्ती संघ पर अपनी मनमानी करने के आरोप लगाए हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग को भी लिखी थी चिट्ठी
इससे पहले महिला पहलवानों ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी चिट्ठी लिखकर इंसाफ की मांग की थी. उन्होंने मांग की थी शिकायत करने के 60 घंटे बाद भी एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई, इस बारे में दिल्ली पुलिस से सवाल किया जाना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी उठाई थी.

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठने वालों में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट भी शामिल हैं. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए बैठे खिलाड़ियों के आंसू भी छलके. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं

Related posts

Leave a Comment