योगी आदित्यनाथ आज लेंगे यूपी के सीएम पद की शपथ, जानें कौन-कौन करेगा शिरकत

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बृहस्पतिवार को एक बार फिर सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज ये उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. वहीं शपथ ग्रहण समारोह से पहले सीएम योगी, मंत्री बनने वाले विधायकों से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात सुबह 10 बजे CM आवास पर होगी. लगभग 50 विधायकों से सीएम योगी चाय पर मिलेंगे.

आज 4 बजे लेंगे शपथ

योगी लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम को पूरी तरह से सजा दिया गया है. शपथ ग्रहण समारोह 4 बजे शुरू हो जाएगा.

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा सहित कई प्रमुख नेता, कारोबारियों सहित हजारों की संख्‍या में मेहमान समारोह में शिरकत करेंगे. बीजेपी के वर्तमान और पूर्व मुख्‍यमंत्री भी समारोह में शामिल होंगे. बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार, कंगना रनौत और बोनी कपूर को भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का आमंत्रण भेजा गया है. कश्‍मीरी पंडितों के मुद्दे पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की टीम को भी समारोह के लिए बुलाया गया है. एक्‍टर अनुपम खेर और फिल्‍म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. मैदान पर 20 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं और प्रदेश की जनता को इस दौरान मौजूद होगी.

गौरतलब है कि यूपी में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में बीजेपी ने फिर सत्ता में वापसी की है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 41.29 फीसदी वोट हासिल किए हैं.

Related posts

Leave a Comment