दिल्ली-UP में बारिश का दौर, कई जिलों में बरसेंगे बादल, रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक कैसा रहेगा मौसम?

इस बार सावन में बारिश ने लोगों को जमकर भिगोया. राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश हुई. रविवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की तो उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश होने से मौसम सुहाना रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून का सिलसिला अगले एक सप्ताह तक बने रहने की संभावना है. यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

दिल्ली-एनसीआर में 10 दिन से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. बारिश, बादल और ठंडी हवाओं ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है. रविवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. वहीं आसमान में बादल छाए रहे. मौसम अच्छा होने की वजह से लोग राजधानी के पर्यटक स्थलों पर घूमने निकले. दिल्ली में रविवार को दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

दिल्ली में चलता रहेगा बारिश का सिलिसला
दिल्ली में अभी मौसम सुहाना बना रहेगा. आसमान में बादलों का डेरा और रिमझिम बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. मौसम विभाग ने 24 अगस्त तक ऐसा ही दौर बने रहने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने 19 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना व्यक्त की है. इस दिन सामान्यत बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश हो सकती है. 20 और 21 अगस्त को न्यूनतम तापमान 26 अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस वहीं सामान्यतः बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश की आशंका है. 22 अगस्त को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इस दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे तथा हल्की वर्षा होगी. 23 अगस्त को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 24 अगस्त को न्यूनतम 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं इन दोनों दिन गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

UP के जिलों में होगी झमाझम बारिश
उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर अभी थमता नहीं दिख रहा है. रविवार को प्रदेश के पूर्वी जिलों में जमकर पानी बरसा तो वहीं पश्चिमी जिलों में बारिश कम हुई. बीते 24 घंटों में राज्य में औसतन 11.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यहां रक्षाबंधन से लेकर पूरे सप्ताह तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है. राज्य के कानपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, बस्ती, उन्नाव, कानपुर देहात, जालौन, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, एटा, मैनपुरी, औरैया, जालौन और प्रयागराज में खूब बारिश हुई. मौसम विभाग ने यूपी में अभी और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment