पाकिस्तान में दुकान में चोरी के आरोप में चार महिलाओं की निर्वस्त्र कर पिटाई

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लोगों के एक समूह ने दुकान से चोरी करने का आरोप लगाकर एक किशोरी सहित चार महिलाओं को निर्वस्त्र किया और सड़क पर घसीट कर उनसे मारपीट की. घटना सोमवार को लाहौर से करीब 180 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में हुई. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में एक किशोरी सहित चार महिलाओं को अपने आस-पास के लोगों से विनती करते हुए देखा गया कि उन्हें बदन ढकने दें लेकिन उन्हें लाठियों से पीटा गया. महिलाओं को रोते हुए और लोगों से उन्हें जाने देने का अनुरोध करते देखा गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्हें एक घंटे तक सड़कों पर निर्वस्त्र परेड कराया गया. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आई.

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.” उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसमें शामिल सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा. कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत पांच संदिग्धों और कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले के अनुसार पीड़िताओं ने बताया कि वे फैसलाबाद के बावा चक बाजार में कूड़ा उठाने गई थीं.

शिकायत में महिलाओं ने कहा है कि हमें प्यास लगी थी और उस्मान इलेक्ट्रिक स्टोर के अंदर गए और पानी की बोतल मांगी. लेकिन इसके मालिक सद्दाम ने हम पर चोरी करने के इरादे से दुकान में घुसने का आरोप लगाया. सद्दाम और अन्य लोगों ने हमें पीटना शुरू कर दिया. फिर उन्होंने निर्वस्त्र कर घसीटा और मारपीट की. उन्होंने निर्वस्त्र करने के बाद हमारे वीडियो भी बनाए. भीड़ में से किसी ने भी इस अत्याचार को रोकने के लिए दोषियों को रोकने की कोशिश नहीं की.

Related posts

Leave a Comment