अखिलेश यादव एक ज्योतिषी हो सकते हैं : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की कांग्रेस (Congress) के लिए “जीरो सीट” की टिप्पणी पर प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने मंगलवार को कटाक्ष के साथ जवाब दिया. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अखिलेश यादव एक ज्योतिषी हो सकते हैं और उन्हें लगता है कि कांग्रेस को 0 सीटें मिलेंगी, हम देखेंगे कि क्या होता है. दरअसल, अखिलेश यादव ने पिछले सप्ताह संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस इस बार प्रतिस्पर्धा में नहीं है. वे यहां केवल विज्ञापन के लिए है. संभव है कि उन्हें शून्य सीटें मिलें. इससे एक दिन पहले प्रियंका गांधी ने उन पर “जातिवादी” और “आपराधिक” सरकार चलाने का आरोप लगाया था और कहा था कि समाजवादी पार्टी प्रमुख और बसपा प्रमुख मायावती जाति और धर्म की राजनीति को आगे बढ़ाने का काम करते हैं.

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में मारे गए बिजनौर के एक 19 वर्षीय व्यक्ति के मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि मैं पूछना चाहती हूं कि क्या अखिलेश जी उनके घर गए थे. सोनभद्र में तेरह आदिवासी मारे गए थे, अखिलेश जी वहां गए? उन्नाव और हाथरस में में महिलाओं पर अत्याचार हुए, क्या अखिलेश जी वहां गए थे, क्या वे लखीमपुर खीरी गए थे, जहां लोग मारे गए थे? अब चुनाव के समय वह जगह-जगह क्यों घूम रहे हैं और उनकी पार्टी फिर से नजर आ रही है.

बता दें कि कांग्रेस ने 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था और राहुल गांधी ने अखिलेश यादव के साथ प्रचार भी किया था. दोनों ने खुद को “यूपी के बेटों” के रूप में पेश किया था. वहीं इस बार अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के बीच बढ़ती नजदीकियों से कांग्रेस में हलचल है. कारण, ममता बनर्जी ने यूपी में अखिलेश यादव के साथ मिलकर प्रचार करने की इच्छा जाहिर की है. जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में उनका स्वागत करता हूं. उन्होंने जिस तरह से बंगाल में भाजपा का सफाया किय, उत्तर प्रदेश के लोग भाजपा का सफाया कर देंगे.

Related posts

Leave a Comment