फरीदाबाद में मनाये जाने वाला दशहरा पर्व अधर में लटका.. प्रशासन से नहीं मिल रही है अनुमति

फरीदाबाद के दशहरा मैदान पर पिछले छह दशक से मनाया जाने वाला दशहरा इस बार अधर में लटकता दिखायी दे रहा है. कहा जा रहा है की राजनीतिक दबाव के कारण इस पर्व पर काले बदल मड़रा रहे है. श्री सिद्धपीठ हनुमान मंदिर और श्री सनातन धर्म महाबीर दल दशहरे को पूरे जोर शोर से मनाता आ रहा है.

संस्था के प्रधान राजेश भाटिया ने कहा कि उन्होने समय रहते जिला प्रशासन से दशहरा मनाने की इजाजत मांगी थी, लेकिन प्रशासन राजनैतिक दवाब के चलते उन्हें गुमराह करते रहे हैं. इस संबंध में उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर दशहरा मनाने की अनुमति मांगी थी. मामले पर संज्ञान लेते हुए पीएमओ और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर से जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर हमारी संस्था को दशहरा मनाने की अनुमति देने की बात कही. लेकिन अभी तक जिला प्रशासन  उनकी संस्था को अनुमति देने में आनाकानी कर रहा है.

भाटिया ने स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा व केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह दोनो नेता दशहरा जैसे धार्मिक पर्व पर राजनीति करके शहर का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं. दोनों मंदिर के मामले अडचन डालकर धार्मिक मामले में राजनीति कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment