फील्ड में उतरी जनता, उपचुनाव में बीजेपी की हार तय…योगी सरकार के अब किस फैसले पर भड़के अखिलेश यादव?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. चुनाव के शोर के बीच योगी सरकार का एक फैसला चर्चा का विषय बना है. राज्य सरकार ने उपचुनाव वाले 10 जिलों में पोस्टिंग पर रोक लगा दी है. फैसले में ये भी कहा गया है कि सूबे में मुस्लिम और यादव अफसर फील्ड पोस्टिंग से हटेंगे. योगी सरकार के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने निशाना साधा है. उन्होंने बुधवार को कहा कि बीजेपी को हार से कोई नहीं रोक सकता. सभी 10 सीटों पर उसकी पराजय होगी.

अखिलेश ने ‘एक्स’ पर लिखा, जब उपचुनावों में भी बीजेपी को हराने के लिए जनता फील्ड में उतर चुकी है तो बीजेपी कुछ अधिकारियों को हटाने का कितना भी शासकीय-प्रशासकीय नाटक कर ले, कोई उनको पराजय से रोक नहीं सकता. देखना ये भी है कि इनकी जगह जो अफसर आएंगे, उनकी निष्पक्षता पर मोहर कौन लगाएगा.

अखिलेश ने और क्या लिखा?
सपा अध्यक्ष ने आगे लिखा कि बीजेपी उपचुनावों में अपनी 10/10 की हार के अपमान से बचने के बहाने ना ढूंढे. अगर बीजेपी जन-विरोधी नहीं होती तो आज ये दिन नहीं देखने पड़ते. महंगाई, बेरोजगारी, पुलिस भर्ती, नीट परीक्षा, महिला-सुरक्षा, संविधान और आरक्षण की रक्षा, नज़ूल भूमि जैसे मुद्दों से लड़ने के लिए बीजेपी कब और किसे नियुक्त करेगी?

सपा प्रमुख ने कहा, कुछ विशेष अधिकारियों को चुनावी ज़िम्मेदारी से हटाने की बात कहकर, भाजपाइयों ने ये बात स्वीकार कर ली है कि उनकी सरकार में शायद कुछ चुनावी घपले अधिकारियों के स्तर पर होते हैं. ये बीजेपी की अपनी सरकार के साथ-ही-साथ चुनाव आयोग के ऊपर भी चुनाव आयोग स्वत: संज्ञान ले.

दरअसल, योगी सरकार ने मुस्लिम और यादव अफसरों को फील्ड पोस्टिंग से दूर रखने की तैयारी की है. इसकी शुरुआत विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से की जा रही है. उपचुनाव वाले 10 जिलों में इन अधिकारियों की पोस्टिंग पर सरकार ने रोक लगा दी है. सरकार को रिपोर्ट मिली है कि लोकसभा चुनाव यादव-मुस्लिम अधिकारी और कर्मचारियों की बड़ी भूमिका सपा और कांग्रेस को जिताने में रही है. इससे बीजेपी को काफी नुकसान हुआ है. चुनाव के बाद बीजेपी की कोर कमिटी की बैठक में इसपर चिंता जताई गई थी.

Related posts

Leave a Comment