मंत्री मूलचंद शर्मा की चेतावनी, गर्मी आ रही है कोई ट्यूबेल खराब मिला तो ठेकेदार पर होगी तुरंत कार्यवाही!

फरीदाबाद: हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने आज शनिवार को आगामी गर्मी के मौसम शुरू होने पर बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के इलाके में स्वच्छ पीने के पानी की सप्लाई और सीवर की समस्या को दूर करने के लिए निगम के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस दौरान निगम के एससी, एक्सईन, एसडीओ और जेई के साथ शहर में स्वच्छ पीने के पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों की अलग अलग जिम्मेदारी तय की गई। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को साफ साफ शब्दों में कहा है कि यदि बल्लबगढ़ की जनता को मूलभूत समस्याएं को लेकर परेशानी आई तो सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

बता दें कि बल्लभगढ़ विधानसभा को पेयजल के लिए करीब 226 ट्यूबेल लगे हुए हैं वहीं रेनीवेल योजना के तहत भी शहर में पानी की सप्लाई की जा रही है। अधिकारियों से प्रत्येक वार्ड में लगे हुए हुए ट्यूबेलो के बारे में जानकारी ली जिसमें कुछ ट्यूबेल खराब पाए गए। संबंधित जेई और एसडीओ को परिवहन मंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि कोई बहाना नहीं चलेगा जनता को स्वच्छ पानी देना हमारी जिम्मेदारी है। जल्द ही ट्यूबेल सही करा कर पानी सप्लाई चालू कराए।

परिवहन मंत्री शर्मा ने बताया कि उन्हें लगातार लोगों से शिकायत मिल रही थी कि शहर के कुछ स्थानों पर पानी नहीं आ रहा है और ट्यूबवेल खराब पड़े हुए हैं। जनता की शिकायतों पर उन्होंने आज  नगर निगम के अधिकारियों की बैठक बल्लभगढ़ के सिविल रेस्ट हाउस में बुलाई जहां उन्होंने अधिकारियों से प्रत्येक वार्ड में लगाए गए पानी के ट्यूबवेल के बारे में जानकारी ली और बंद पड़े ट्यूबवेल को 7 दिन के अंदर सही कर रिपोर्ट देने के सख्त आदेश दिए हैं ।

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने पानी के ट्यूबेलो की देखरेख का कार्य देख रहे ठेकेदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा यदि कोई ट्यूबेल खराब मिला तो तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निगम के अधिकारियो को भी खरी खरी बातों में कहा कि यदि जनता ने पानी न आने की शिकायत की तो कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

इस बैठक में परिवहन मंत्री ने उपस्थित पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड़, पार्षद जयवीर खटाना व सामाजिक कार्यकर्ता जगत भूरा, रमेश भारद्वाज, प्रेम खट्टर से भी शहर की समस्याओँ के बारे में जानकारी ली।

Related posts

Leave a Comment