दिल्ली एनसीआर में फिर बढ़े सीएनजी और पीएनजी के दाम, जानिए अपने शहर का रेट

नई दिल्ली: CNG PNG Rate in Delhi : सीएनजी और पीएनजी के दाम दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में फिर बढ़ गए हैं. इससे पेट्रोल-डीजल की मार के बीच ऑटो टैक्सी कैब सेवा भी महंगी होने के आसार हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited ) ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इस बढ़ोतरी की घोषणा की है. 10 दिनों में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम (Noida, Greater Noida, Ghaziabad, Gurugram) और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में भी सीएनजी और पीएनजी (CNG PNG Price) की कीमत बढ़ाई गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, IGL ने PNG price 2.10 रुपये प्रति SCM और CNG price में 2.28 प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी 13 अक्टूबर की सुबह से प्रभावी भी हो गई है.

आईजीएल ने मंगलवार शाम को कीमतों में इजाफे का ऐलान किया था, जो 13 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से यह लागू हो गया. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा जैसे शहरों में कीमतों का आंकड़ा आईजीएल ने सिलसिलेवार ट्वीट करके बताया है.
आईजीएल (IGL) के नए बदलाव के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत (CNG Price in Delhi) 49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है.

बकि पीएनजी 35.11 एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) पर उपलब्ध होगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG का रेट 34.86 रुपये एससीएम होगा. गुरुग्राम में पीएनजी 33.31 रुपये एससीएम पर बिकेगी. करनाल, रेवाड़ी जैसे हरियाणा के अन्य शहरो में पीएनजी की कीमत 33.92 रुपये एससीएम होगी. मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में भी दाम बढ़ गए हैं. वहां पीएनजी अब 38.37 रुपये एससीएम पर मिला करेगी.

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहले ही लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 104 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है. डीजल में भी महंगाई की मार लगातार उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ रही है. मुंबई समेत कई शहरों में तो डीजल भी 100 रुपये के पार कर गया है.

Related posts

Leave a Comment