नरेंद्र मोदी के चेहरे पर जो लाली है वह राफेल की दलाली है: राज्यसभा सांसद संजय सिंह

राफेल सौदे को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. मंगलवार के एक प्रेस वार्ता के दौरा आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद यह साफ हो गया है की राफेल रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार किया गया है.  संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने छत्तीश हज़ार करोड़ की लूट की है. बीजेपी ने राफेल सौदे में दलाली खाई है. जिसके चलते एक विमान पर एक हज़ार करोड़ की रिश्वत ली है.

साथ ही संजय सिंह ने कहा है कि राफेल की कीमत का सही दाम बताने में सरकार झूठ का सहारा ले रही है. उनके मुताबिक 18,नवंबर, 2016 में लोकसभा में 14 सांसदों द्वारा राफेल की सही कीमत के सवाल पर बीजेपी के मंत्री ने उसका दाम 670 करोड़ (सर्विस और उपकरण समेत) बतायी थी. जबकि मैंने 19 ,मार्च, 2018 में राज्यसभा यही सवाल किया था तब मुझे राफेल की कीमत 670 करोड़ (सर्विस और उपकरण के बिना) बताई गयी.

संजय सिंह का आरोप है की लोकसभा और राज्यसभा में राफेल की कीमत दोनों बार गलत क्यों बतायी गयी. इसका मतलब दाल में काला नहीं पूरी दाल ही काली है और NDA सरकार का चेहरा पूरी तरीके से काला है. संजय सिंह ने राफेल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि चेहरे पर जो लाली है वह राफेल की दलाली है.

आपको बता दे कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को हरी झंडी दी और उन्होंने ही राफेल सौदे के लिए अनिल अम्बानी का नाम दिया था. जिसके बाद से ही यह राजनीतिक तूफान बीजेपी को घेरने में लगा हुआ है.

Related posts

Leave a Comment