”पीएम को लोगों की परवाह नहीं” : राहुल गांधी ने विभिन्‍न मुद्दों का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

नई दिल्‍ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लोगों की परवाह नहीं है.उन्होंने कुछ ऐसी खबरों का हवाला देते हुए सरकार पर निशाना साधा जिनमें दावा किया गया है कि पिछले दो वर्षों में आर्थिक तंगी के चलते खुदकुशी के मामले बढ़ गए हैं तथा कोविड के मरीजों को सरकार की ‘आयुष्मान भारत’ योजना के तहत मुफ्त उपचार नहीं मिला.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड पीड़ितों का इलाज मुफ़्त में करवाया?- नहीं. ग़रीबों और श्रमिकों को न्यूनतम आय मिली? नहीं. छोटे उद्योगों को डूबने से बचाया? नहीं. प्रधानमंत्री को परवाह नहीं है.”गौरतलब है कि राहुल ने हाल ही में खुशहाली से संबंधित एक वैश्विक रिपोर्ट का हवाला देते हुए शनिवार को सरकार पर निशाना साधा था. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा था कि संभव है कि जल्द ही भारत ‘घृणा और आक्रोश’ में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाए. उन्होंने ‘विश्व प्रसन्नता रिपोर्ट’ का हवाला दिया, जिसमें भारत 136वें स्थान पर है.

राहुल गांधी ने ट्वीट था, ‘भूख की सूची में 101वां स्थान, स्वतंत्रता की सूची में 119वां स्थान, प्रसन्नता की सूची में 136वां स्थान. परंतु हम जल्द ही घृणा और आक्रोश के चार्ट में सबसे ऊपर हो सकते हैं.’

Related posts

Leave a Comment