“चौकीदार की दाढ़ी में तिनका”: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर पीएम मोदी पर एक और आर्थिक मामले को लेकर करारा हमला किया है. राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिये एक के बाद एक ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर जम कर भड़ास निकाली है. राहुल गाँधी ने आईएलएंडएफएस कंपनी (इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज) पर कहा है कि “मोदीजी, आपकी चहेती निजी कम्पनी ILFS डूबने वाली है। आप LIC का पैसा लगाकर उसे बचाना चाहते हो।क्यों? LIC देश के भरोसे का चिन्ह है। एक-एक रुपया जोड़कर लोग LIC की पॉलिसी लेते हैं। उनके पैसे से जालसाजों को क्यों बचाते हो? कहीं आपके लिए ILFS का मतलब ‘I Love Financial Scams’ तो नहीं?.

दरअसल सरकारी क्षेत्र की कंपनी आईएलएंडएफएस 91,000 करोड़ रुपये के भारी कर्ज में डूबी है और अब इसको बचाने के लिए इसकी होल्डिंग कंपनी LIC और जापान की ओरिक्स आगे आई हैं. आईएलएंडएफएस ने हाल ही में कुछ लोन पेमेंट में डिफॉल्ट किया है जिसके बाद इसकी खराब आर्थिक हालात की बात सामने आई है. फिलहाल आईएलएंडएफएस में LIC की सबसे ज्यादा 25 फीसदी हिस्सेदारी है और जापान की ओरिक्स कंपनी की 23 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की भी इस कंपनी में 7 फीसदी की हिस्सेदारी है.

मामला सामने आने बाद से ही राहुल गाँधी मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर रहे है. इससे पहले भी राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिये कहा था कि “लाइटस, कैमरा, स्कैम

सीन 1: 2007, CM मोदी IL&FS कंपनी को 70,000 करोड़ का प्रोजेक्ट GIFT CITY देते हैं. आजतक कुछ काम नहीं. जालसाजियाँ आईं सामने.
सीन 2: 2018, PM मोदी LIC-SBI में लगे जनता के पैसे से 91000 करोड़ की कर्जदार IL&FS को बेलआउट दे रहे हैं.

“चौकीदार की दाढ़ी में तिनका””

Related posts

Leave a Comment