गुजरात: हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन जारी..कार्यवाही के नाम पर अब आरोप प्रत्यारोप का दौर चालू है

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार को लेकर उत्तर भारतीयों पर हमलों के बाद लोगों का पलायन का सिलसिला जारी है. उत्तर भारतीयों पर हमले और डराने के मामले में अब तक 431 को लोग गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही कुल 57 मामले दर्ज किए गए हैं. गुजरात सरकार इस मामले में कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहरा रही है. कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पर स्थानीय लोगों को यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ उकसाने का आरोप लग रहा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सीधे तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुआ कहा है की “अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी गुजरात में हिंसा के खिलाफ है, तो उसे अपने सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है जिन्होंने गुजरात में प्रवासियों के खिलाफ हिंसा को उकसाया है”

आपको बता दे की इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा था की “ग़रीबी से बड़ी कोई दहशत नहीं ह.| गुजरात में हो रहे हिंसा की जड़ वहाँ के बंद पड़े कारख़ाने और बेरोज़गारी है. व्यवस्था और अर्थव्यवस्था दोनो चरमरा रही है. प्रवासी श्रमिकों को इसका निशाना बनाना पूर्णत ग़लत है. मैं पूरी तरह से इसके ख़िलाफ़ खड़ा रहूँगा”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर लोगो से अपील जारी की है “गुजरात एक शांतिप्रिय प्रदेश है एवं देश के विकास का मॉडल भी है. मै अपील करता हूँ कि सभी व्यक्ति स्थानीय प्रशासन में विश्वास रखें तथा सभी लोग शासन व प्रशासन को अपना सहयोग दें. हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है.”

बिहार से आरजेडी के नेता तेजशवी यादव ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री पर इस घटना के लिए आरोप लगाते हुए कहा है की “अमित शाह और नरेंद्र मोदी जैसे गुज़रातियो को यूपी, बिहार ने 100 से अधिक सांसद दिए. अब मोदी जी अपने चेलों से हमारे राज्यवासियों को पिटवा रहे हैं और अपने गुज़रातियो के लिए 80% आरक्षण की बात कर रहे है. मोदी जी, वोट हमारा और राज गुज़रातियो का। ये नहीं चलेगा।”

Related posts

Leave a Comment