नीतीश कुमार पर लिखी किताब का विमोचन, लालू यादव बोले- बिहार को हिलने नहीं दिया जाएगा

देश में जब महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उथलपुथल सुर्खियां बटोर रही हैं, उस बीच बिहार में आज एक खास कार्यक्रम हो रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बायोग्राफी पटना में रिलीज़ हुई है, जिसका नाम ‘अतरंग दोस्तों की नज़र से- नीतीश कुमार’ है, इस किताब का विमोचन राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने किया.

इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार और भाजपा पर तीखे हमले बोले. लालू यादव ने कहा कि हमारा देश टूट रहा है, लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं. नरेंद्र मोदी जो देश के प्रधानमंत्री हैं, वो डाका डाल रहे हैं. गरीबी मिटाने की बात नहीं हो रही है, लेकिन संविधान पर हमला किया जा रहा है.

लालू ने बताया नीतीश संग दोस्ती का किस्सा

लालू ने बताया कि नीतीश और मैं काफी वक्त तक साथ में रहे हैं, हम दोनों दिल्ली की सरकार में भी रहे, बिहार में भी साथ मिलकर काम किया. बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं, लेकिन उनसे बड़ा भ्रष्टाचारी कोई नहीं है वो हर रोज़ विधायक खरीद रहे हैं.

कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव ने देश में इस वक्त लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काने का काम किया जा रहा है, लेकिन हम लोग इसका एकजुट होकर सामना करेंगे. बता दें कि लालू प्रसाद यादव का केंद्र सरकार पर ये हमला उस वक्त आया है, जब महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल के बाद बिहार का घटनाक्रम भी तेज़ी से बदला है. बीजेपी के कुछ नेताओं ने बयान दिया है कि जदयू के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं.

कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव ने साफ किया कि बिहार में भी लोगों को तोड़ने की कोशिश हो रही है, लेकिन हम यहां पर ऐसा कुछ भी नहीं होने देंगे. बिहार कभी हिलता-डुलता नहीं है. कार्यक्रम से पहले लालू यादव ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को लेकर भी बयान दिया था, उन्होंने कहा था कि वह देश के बड़े नेता हैं, वह एक ताकत हैं जिन्हें हिलाने की कोशिश हुई है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अजित पवार ने एनसीपी के कुछ विधायकों को लेकर शिंदे सरकार को ज्वाइन कर लिया है. अजित पवार सरकार में उप-मुख्यमंत्री बने हैं, जबकि एनसीपी के आठ नेताओं को मंत्री बनाया गया है. महाराष्ट्र में अब बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) की सरकार चल रही है. महाराष्ट्र में हुई इस घटना के बाद से ही देश में राजनीतिक माहौल गर्माया है, जिसके बाद बिहार में भी बयानबाजी का दौर चला है.

Related posts

Leave a Comment