भला शादी में इतने लोग आते हैं क्या? दूल्हे वालों ने दुल्हन पक्ष को जमकर पीटा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के दुबराजपुर में शादी के दौरान एक अजीब घटना घटी है. लड़की की ओर से शादी में अधिक लोग क्यों आये हैं? इसे लेकर वर और वधू पक्ष के बीच विवाद पैदा हो गया और दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें 10 लोग घायल हो गये. दूल्हे सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को सिउरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लड़की का घर बीरभूम जिले के दुबराजपुर के सिमुलिया गांव में है. कल शेख रसीद की बेटी और ब्लैक शेख के बेटे की शादी थी. दूल्हे की ओर से बाराती में 60 लोग आए, लेकिन शादी के बाद दूल्हा घर लौट आया और कहा कि लड़की के घर से कोई दूल्हा का घर नहीं आएगा. बाद में दोनों पक्षों के बीच बातचीत में तय हुआ कि लड़की की ओर से 25 लोग दुल्हे के घर जाएंगे, लेकिन 25 की की जगह 30 लोग दुल्हा का घर पहुंच गये. इससे दोनों पक्षों के बीच वाद-विवाद होने लगा.

अधिक लोग आने पर गुस्सा हो गया दुल्हा
किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि इससे इतनी बड़ी गड़बड़ी हो जाएगी. लेकिन सिर्फ 5 अतिरिक्त मेहमानों को देखकर दूल्हे का दिमाग गर्म हो गया. आरोप है कि दुल्हन पक्ष की ओर से आए लोगों की पिटाई कर दी गई.

कई लोगों को घायल अवस्था में सूरी अस्पताल में भर्ती कराया गया. दूसरी ओर, दुबराजपुर थाने की पुलिस ने लड़की के भाई की शिकायत के आधार पर दूल्हे समेत वर पक्ष के चार लोगों को शादी के दिन ही गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को सदायपुर थाने के गुंसिमा गांव के शेख अतीकुल की शादी दुबराजपुर के लोबा पंचायत के शिमुलडीही गांव की सुरिया खातून से मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी.

मारपीट में दुल्हन भी हो गई घायल
शिमुलडीही से कन्या पक्ष से 30 लोग रविवार को बउभात खाने के लिए गुनसिमा गांव गये थे, लेकिन पहले से तय की संख्या से अधिक 30 पहुंच गये थे. दूल्हे का दावा है कि 5 से ज्यादा लोगों के आने से खाने की कमी हो गई है. लड़की के भाई अबुल हुसैन ने शिकायत की, ”दूल्हे ने अचानक हमें लाठी और बांस से पीटना शुरू कर दिया. उन लोगों को जमीन पर पटक कर मारना शुरू कर दिया. घूसा और लात मारना शुरू कर दिया. अकिला बीबी, मोनिरा बीबी और शम्सुरनिहार ने बीबी की साड़ी के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की.” इसमें दुल्हन भी घायल हो गई. उन्हें और दुल्हन के परिवार को दुबराजपुर मानसयेर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में सिउरी सदर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. दूसरी ओर, स्थिति को संभालने के लिए दुबराजपुर थाने की पुलिस गांव में गयी. शिकायत के आधार पर दूल्हे शेख अतीकुल, उसके पिता शेख कालो, शेख शाकिर और शेख बादशा को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि बाकी पांच आरोपी फरार हैं.

Related posts

Leave a Comment