राजस्थान: CM गहलोत को झटका, मानहानि केस में कोर्ट ने नहीं दी राहत, 7 अगस्त को होगी पेशी

केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में सीएम गहलोत की पेशी के समन पर दिल्ली की एक कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है. अब 7 अगस्त को राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पेश होना होगा. दरअसल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी. वहीं कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि चोट का बहाना बनाकर सीएम गहलोत पेशी से बचना चाहते थे.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल की अदालत ने सीएम गहलोत की याचिका को खारिज कर दिया. बता दें कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत पर मानहानि का दावा किया. बता दे कि सीएम अशोक गहलोत ने सात अगस्त की पेशी से राहत देने की मांग की थी.

हाईकोर्ट जा सकते हैं सीएम गहलोत
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत को राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत न मिलने के बाद अब वो हाईकोर्ट जा सकते हैं. बता दें कि यह मामला इसी साल मार्च महीने का है. इसमें गजेंद्र सिंह ने गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. मंत्री ने शेखावत ने कहा था कि अशोक गहलोत ने उनके चरित्र पर सवाल उठाया है. इतना ही नहीं शेखावत की दिवंगत मां को भी आरोपी कहा गया है,

सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि का केस
बता दें कि छह जुलाई को कोर्ट ने सीएम गहलोत को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था. इसके लिए कोर्ट ने सात अगस्त की तारीख तय की है. वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस कोर्ट में रिपोर्ट सौंप चुकी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2023 को सीएम गहलोत ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को संजीवनी घोटाले का आरोपी बताया था. इसी मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने सीएम गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर किया था.

Related posts

Leave a Comment