‘मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर होगा धमाका’, पुलिस को आया धमकी भरा कॉल; अलर्ट पर एजेंसियां

मुंबई पुलिस कंट्रोल ऑफिस में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक फोन कॉल पर बम धमाके की धमकी दी गई. इस खबर के मिलते ही दोनों ही जगहों पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया है कि दिल्ली और मुंबई के डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बम धमाका या फिर बड़ी वारदात होने वाली है. मुंबई पुलिस को ये सूचना हरियाणा के उद्योग विहार गुरुग्राम पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने दी.

शुक्रवार साढ़े तीन बजे आया फोन
मुंबई पुलिस कंट्रोल के मुताबिक गुरुग्राम पुलिस स्टेशन के अधिकारी को कल यानी शुक्रवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे धमकी भरा फोन आया था. फोन करने वाले ने दावा किया था कि दोनों ही शहरों के डोमेस्टिक एयरपोर्ट और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा बम धमाका होने वाला है.

फौरन एयरपोर्ट की जांच की गई
धमकी भले फोन कॉल के मिलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. एजेंसियां चौकस हो गईं. फौरन एयरपोर्ट पर चप्पे-चप्पे की जांच की गई. हालांकि पुलिस को अभी तक वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. पुलिस अब फोन करने वाले की पहचान में जुटी है. मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन में अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 506(2) और 505 (1) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हले भी आए हैं धमकी भरे फोन
करीब तीन हफ्ते पहले भी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद सुरक्षा एजेसियां विशेष तौर अलर्ट हो गईं. तहकीकात के बाद पता चला कि बम से उड़ाने की धमकी भरा वह फोन पाकिस्तान से आया था. हालांकि जांच के बाद बम की सूचना गलत निकली.

इसी तरह फरवरी के महीने में मुंबई के क्षत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर भी एक धमकी भरा फोन आया था. फोन करने वाले ने इंडियन मुजाहिदीन नाम से धमकी दी थी. फोन एनआईए के दफ्तर में आया था. जिसके बाद मुंबई की सहार पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

Related posts

Leave a Comment