दिल्ली-NCR में फिर बढ़ी तपिश! इन 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

दिल्ली-NCR में अगले 48 घंटे बारिश का अनुमान नहीं है. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत देश के 14 राज्यों में अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तमिलनाडु शामिल हैं. यहां 24 से 48 घंटे में जमकर बारिश होने के आसार हैं.

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में अगले दो-तीन दिन बारिश नहीं होगी. 14-15 अगस्त को बारिश का अनुमान है. इसके बाद फिर 16 और 17 को गर्मी रहेगी. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.4 और न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, आज मैक्सिम टेंपरेचर 35 और मिनिमन टेंपरेचर 28 डिग्री से आसपास रह सकता है. बता दें कि दिल्ली-NCR में इन दिनों लोग उमर भरी गर्मी से परेशान हैं.

उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट

बता दें कि उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. राज्य के अधिकांश जिलों में 11-14 अगस्त तक रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में गुरुवार की केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन में दबकर पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

हिमाचल में येलो अलर्ट

उधर, हिमाचल में बारिश का सिलसिला जारी है. यहां भी कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल के सोलन में शुक्रवार सुबह लैंडस्लाइड हो गया. इसके कारण शिमला-कालका नेशनल हाईवे-5 को बंद कर दिया गया.

Related posts

Leave a Comment