गुटबाजी मिटाओ, प्रभावी नेताओं को साथ लाओ, मध्य प्रदेश जीतने के लिए ट्रेनिंग में मिला विधायकों को ये मंत्र

विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े मध्य प्रदेश को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने नीति-रणनीति बनाने की प्रक्रियाएं तेज कर दी हैं. पार्टी ने सभी को हैरान करते हुए तारीखों के ऐलान से काफी समय पहले ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अब पार्टी अलग-अलग राज्यों के विधायकों को मध्य प्रदेश में लेकर आई है, ताकि उन्हें ट्रेनिंग दी जा सके और फिर सूबे के अलग-अलग इलाकों में चुनावी तैयारियों के लिए भेजा जा सके.

शनिवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र से विधायक ट्रेनिंग लेने के लिए भोपाल पहुंचे. इस ट्रेनिंग में उन्हें क्या गुण सिखाए गए और कैसे वो इसका इस्तेमाल संबंधित इलाकों में रणनीति बनाने के लिए करेंगे. इसके बारे में टीवी9 ने उनसे बातचीत की और पता लगाया कि इस ट्रेनिंग के जरिए बीजेपी का इरादा क्या है?

गुटबाजी खत्म करना, प्रभाशाली नेताओं को साथ लाना
ट्रेनिंग में इन विधायकों से कहा गया है की इन्हें जिस भी विधानसभा में भेजा जा रहा है, वहां इनके गुटबाजी खत्म करवाना है. जो नेता किसी कारण से विरोधी बन गए हैं, उन्हें साथ लाने और आपसी सामंजस्य बैठाने का काम इन विधायकों को दिया गया है. इसी के साथ इन विधायकों को ये टास्क भी दिया गया है कि उनको दी गई विधानसभा में अगर कोई प्रभावशाली विपक्षी नेता है तो उसे बीजेपी में शामिल कराएं. इस बारे में अपने जिला अध्यक्ष से बात कर के उन्हें बीजेपी के साथ जोड़ें.

विधायकों को बताया गया है कि अगर बात नहीं बनती है तो नरेंद्र सिंह तोमर से संपर्क करें. साथ ही ये भी कहा गया है कि गुजबाजी के कारण या पार्टी के ही किसी नेता के कारण प्रभावशाली नेता को बीजेपी में शामिल होने से रोका जा रहा है या कोई अड़चन पैदा की जा रही है तो इसकी जानकारी हाई कमान को दें.

हार्दिक पटेल को मिली सांवेर की जिम्मेदारी, बोले- एक हफ्ते यहीं रहूंगा

पार्टी ने जिन विधायकों को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी है, उनमें गुजरात के हार्दिक पटेल भी शामिल हैं. हार्दिक पटेल को सांवेर विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है. ये सीट मंत्री तुलसी सिलावट की है. तुलसी सिलावट वो नेता हैं, जो कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं और उन्हें सिंधिया का सबसे बड़े समर्थक माना जात है. हार्दिक का कहना है की हम नहीं तय करेंगे की कौन कहां से चुनाव लड़ने लायक है या नहीं है. ये तो केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. हमारा काम है पार्टी को मजबूत करना. कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा करना. सरकार ने क्या-क्या काम किए हैं, उसे जानता को बताना. हार्दिक पटेल ने बताया के वो एक हफ्त तक सांवेर में रहेंगे.

इन विधायकों से मिलेगी चुनाव अभियान को मजबूती: शिवराज

ट्रेनिंग में पहुंचे अलग-अलग राज्यों के विधायकों का स्वागत करने के लिए खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. उन्होंने इस ट्रेनिंग को लेकर कहा कि चुनावों को लेकर पार्टी की युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है. बीजेपी विकास, जन कल्याण के मुद्दे पर जनता के बीच जा रही है. उन्होंने बताया कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसका रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. बीजेपी पूरी ताकत से मैदान में उतर रही है और इन विधायकों के आने से चुनाव अभियान को बहुत मजबूती मिलेगी.

Related posts

Leave a Comment