भारत आकर सीधे चंद्रयान की टीम से मिलेंगे PM मोदी, करेंगे रोड शो, BJP ने बनाया ये प्लान

चंद्रयान-3 की सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग के बाद रोवर ने भी चांद की सतह का परीक्षण करना शुरू कर दिया है. 23 अगस्त को चंद्रयान की लैंडिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में चल रही BRICS शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. लेकिन, पीएम मोदी ने वहां से लाइव जुड़कर भारत के मून मिशन को देखा और इसकी सफलता पर ISRO और सभी वैज्ञानिकों को बधाई दी.

बीजेपी के सूत्रों ने बताया है कि ग्रीस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु लैंड करेंगे. यहां पर ISRO का मुख्यालय है. अपने विदेशी दौरे से लौटने के फौरन बाद, यानी 26 अगस्त को सुबह तकरीबन 7 बजे पीएम सीधे इसरो मुख्यालय पहुंचेंगे, जहां वे चंद्रयान-3 की पूरी टीम से मुलाकात करेंगे.

बेंगलुरु में होगा रोड शो

पीएम मोदी के बेंगलुरु आगमन पर कर्नाटक बीजेपी एक छोटा रोड शो भी आयोजित करने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि इसरो के वैज्ञानिकों से मुलाकात के बाद पीएम दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली एयरपोर्ट पर भी पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी का जा रही है.

पीएम मोदी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर 26 अगस्त की सुबह तकरीबन 11.30 पहुंचेंगे. वहां, उनको रिसीव करने करने के लिए बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचेंगे. उनके स्वागत के लिए ढोल नगाड़ों के साथ पीएम के स्वागत करने की तैयारी की गई है. बताया जा रहा है, पीएम को रिसीव करने के लिए 10,000 से भी ज्यादा दिल्ली बीजेपी कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

दक्षिण अफ्रीका से देखा था चंद्रयान की लैंडिंग

भारत के मून मिशन चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पीएम मोदी ने दक्षिण अफ्रीका से, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देखी थी. इसके ठीक बाद उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पूरे देशवासियों को शुभकामनाएं दीं थीं.

बता दें, चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के बाद, पूरी दुनिया में भारत ऐसा पहला देश बन गया है जो चांद के दक्षिणी ध्रुव तक पहुंच पाया है. वहीं, भारत चांद पर पहुंचने वाला चौथा देश बन गया है. इससे पहले अमेरिका, चीन और USSR भी चांद पर पहुंच चुका है.

Related posts

Leave a Comment