दिल्ली-NCR में फिर बढे़गी तपिश, 39 डिग्री तक पहुंचेगा पारा; अगले 7 दिन बारिश नहीं

देश की राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 और और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है. तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मगर अगले सात दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

इस बीच दिल्ली में लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. कल के बाद से दिल्ली में तापमान और बढ़ने लगेगा. 30 और 31 अगस्त को 38 डिग्री तक पारा पहुंच सकता है वहीं एक सितंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है. इस दौरान कभी कभी बादल भी छाए रहेंगे लेकिन ज्यादातर समय तेज धूप रहेगी.

दिल्ली में अगस्त में केवल 91.8 मिलीमीटर बारिश

बता दें कि दिल्ली में अगस्त के महीने में सिर्फ 91.8 मिलीमीटर बारिश हुई. सामान्य तौर पर अगस्त में 233.1 मिलीमीटर बारिश होती है. मौसम विभाग ने कहा है कि सिक्किम, गोवा, हिमाचल में भारी बारिश हो सकती है. वहीं देश के बाकी हिस्सों में इस बारिश की कोई संभावना नहीं है.

हिमाचल में 30 अगस्त तक बारिश

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में 30 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि हिमाचल में बाढ़ बारिश और भूस्खलन के कारण बड़ी तबाही हुई है. 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. सैंकड़ों लोग घायल हुए हैं. प्रदेश को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. बारिश के कारण कई शहरों में मकाम भरभरकर गिर पड़े. हिमाचल में स्थिति बिल्कुल बेकाबू है.

Related posts

Leave a Comment