8वीं के छात्र को क्लास से ले गए पार्क-किया गंदा काम, दिल्ली के सरकारी स्कूल में चौंकाने वाला मामला

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने अपने ही क्लासमेट के साथ कथित कुकर्म किया. पीड़ित लड़का स्कूल की 8वीं कक्षा में पढ़ाई करता है. उसकी उम्र 13 साल बताई जा रही है. वहीं, आरोपी भी उसी स्कूल के छात्र हैं. पुलिस ने इस मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

आरोप ये भी है कि जब पीड़ित छात्र ने इस घटना की शिकायत स्कूल के शिक्षकों और प्रधानाध्यापक से की तो उन्होंने उसे चुप कराते हुए इस बात को किसी को बताने के लिए मना किया. इस मामले में पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित छात्र के मुताबिक,अप्रैल 2023 में वह समर कैंप के दौरान स्कूल गया था. तभी आरोपी आए और उसे जबरदस्ती पास के एक पार्क में ले गए और यहां उसके साथ गंदा काम किया.

आरोपियों ने छात्र को धमकाया
इसके बाद आरोपी छात्रों ने उसे धमकी दी कि अगर ये बात किसी को बताया तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ सकता है. इसके बाद लगातार 7 दिनों तक उसके साथ गंदा काम किया. पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि अभी कुछ दिन पहले फिर से आरोपी उसे परेशान करने लगे. जब उसने ये बात स्कूल के शिक्षकों को बताई तो उन्होंने भी उसे चुप रहने को कहा. इसके बाद उसने ये बात अपने घरवालों को बताई. घरवालों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने पीड़ित छात्र का मेडिकल कराया है.

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से पूछा
वहीं, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर पूछा है कि अब तक इस मामले में कितनी गिरफ्तारियां हुई हैं. स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की गई. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि यह बेहद ही चौंकाने वाली बात है कि स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल ने इस पूरे मामले में छात्र को चुप रहने को कहा. दिल्ली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

Related posts

Leave a Comment