पीएम मोदी और हिंदू देवताओं के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने दबोचा

बिहार के मुजफ्फरपुर में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक ने पीएम मोदी और हिंदू देवी देवताओं के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखकर वॉट्सएप पर वायरल किया था. युवक द्वारा हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काऊ व आपत्तिजनक बातें लिखकर सोशल मीडिया पर पर वायरल किए जाने के बाद पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने इस मामले में छानबीन कर महमदपुर बदल गांव के रहने वाले मोहम्मद आकिब को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने जिले की कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ये कार्रवाई की है. पुलिस के संज्ञान में यह मामला तब आया जब युवक आकिब ने सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ हिंदू धर्म को लेकर अभद्र टिप्पणी करना शुरू कर दिया. आकिब ने यह मैसेज वॉट्सएप के माध्यम से कई जगहों पर वायरल कर दिया.

पुलिस ने गिरफ्तार कर युवक का खंगाला मोबाइल
उसके बाद यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक आकिब के घर पर देर रात छापेमारी कर उसे दबोच लिया. पकड़े गए युवक से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. युवक के मोबाइल को खंगालने के बाद पुलिस को कई सोशल मीडिया पर अनेकों भड़काऊ पोस्ट देखने को मिला है.

विशेष वर्ग को की जा रहीं थी अभद्र टिप्पणी
इन पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित हिंदू धर्म के देवी- देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. सकरा के थानाध्यक्ष राजू कुमार पाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ मैसेज और ऑडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहे थे, जिसमें एक व्यक्ति विशेष और एक विशेष वर्ग को टार्गेट करते हुए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया जा रहा था.

पुलिस ने की वायरल मैसेज की जांच पड़ताल
सकरा थाना की पुलिस ने मैसेज और वायरल मैसेज के संबंध में जांच पड़ताल की. इसके बाद पता चला की ये सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणियां आकिब द्वारा फैलाई जा रही थीं. पुलिस ने एक घंटा के अंदर ही मोहम्मद आकिब को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके मोबाइल को भी जब्त कर लिया. पुलिस ने इस पूरे मामले की आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Related posts

Leave a Comment