ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में उतरे केजरीवाल, NPS को बताया कर्मचारियों के लिए अन्याय

लोकसभा चुनाव के पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर से ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) वापस लागू करने की मांग की. उन्होंने एनपीएस को कर्मचारियों के साथ अन्याय करार देते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया है. दिल्ली के कर्मचारियों को भी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू किया जाए. इसे लेकर उन्होंने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ बीजेपी शासित राज्यों ने भी इसे लागू किया गया है.

ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में दिल्ली का रामलीला मैदान नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल ने आंदोलन नेता विजय कुमार बंधु के ट्वीट का समर्थन करते हुए ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग उठाई है.

बता दें कि इसके पहले भी अरविंज केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव के दौरान ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग उठाते रहे हैं. उनका दावा है कि उनकी पंजाब की सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने में सफलता हासिल की है.

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आंदोलन
नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के नेता विजय कुमार बंधु ने कहा, “हमने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को वापस लाने का आह्वान किया था और हमने अपने संघर्ष से कई राज्यों में ओपीएस को सफलतापूर्वक वापस लाया है.”

उन्होंने कहा कि हमारी टीम का मानना था कि अगर केंद्र सरकार इस (ओपीएस) की पुष्टि करती है, तो जिम्मेदारी राज्य सरकार पर नहीं होगी. यही कारण है कि हम दिल्ली के रामलीला मैदान (विरोध करने) आए थे. संगठन की ओर से रामलीला मैदान में ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया.

केजरीवाल ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग की
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “हम ओपीएस को वापस लाने की सरकारी कर्मचारियों की मांग का पुरजोर समर्थन करते हैं. एनपीएस कर्मचारियों के साथ अन्याय है. हमने पंजाब में ओपीएस लागू किया है और दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के लिए इसे लागू करने के लिए केंद्र को लिखा है. कुछ अन्य गैर-भाजपा सरकारों ने भी ओपीएस लागू किया है.”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता ने हाल में विधानसभा चुनाव के लेकर विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान भी दावा किया है कि उनकी सरकार राज्यों में बनी तो उनकी सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी.

Related posts

Leave a Comment