मंडप पर सास ने कर दी ऐसी हरकत, रूठ गया दूल्हा और शादी से किया इनकार, बुलानी पड़ गई पुलिस

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक शादी में उस समय बवाल मच गया जब दूल्हे ने दुल्हन संग सात फेरे लेने से इनकार कर दिया. इससे दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच बहसबाजी शुरू हो गई. मामला पुलिस तक पहुंचा तो दोनों पक्षों को थाने लाया गया. रातभर यहां पंचायत चलती रही. फिर अगले दिन पुलिस समेत संभ्रांत लोगों की मध्यस्थता के बीच दोपहर को फेरों की रस्म हुई. उसके बाद दूल्हा-दुल्हन को लेकर विदा हुआ.

मामला बिल्सी थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां रहने वाली एक युवती की शादी फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव सिसरका के रहने युवक संग तय हुई थी. गुरुवार को युवती के घर बारात पहुंची. बारात का स्वागत जोरों-शोरों से किया गया. दूल्हा स्टेज पर पहुंचा. दुल्हन को भी लाया गया. जयमाल की रस्म हुई. फिर बारी थी सात फेरे लेने की. दोनों को मंडप पर बैठाया गया. तभी दूल्हे पक्ष की तरफ से दुल्हन को कुछ गहने दिए गए.

गहने देख दुल्हन की मां ने दामाद को कुछ बातें कह दीं जो उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं आईं. इससे दूल्हा नाराज हो गया. उसने कहा कि मैं यह शादी नहीं करूंगा. दूल्हे की बात सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. दूल्हे को समझाया गया. लेकिन वो जिद पर अड़ गया कि मैं सात फेरे नहीं लूंगा. मेरी तरफ से शादी कैंसिल. दुल्हन की मां ने दूल्हे को कहा था कि आप लोग इतने कम गहने क्यों लाए हो? आपने जितने गहने बताए थे, ये उतने नहीं हैं. दूल्हे को सास की ये बातें पसंद नहीं आईं. उसे लगा कि उन्होंने उसकी बेइज्जती की है. इसी बात को लेकर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया.

अगले दिन हुई शादी

दूल्हा और दुल्हन पक्ष में जमकर बवाल हुआ. इस बीच पुलिस को किसी ने सूचना दी. मौके पर पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने पहुंची. वहां लड़की पक्ष ने दूल्हे वालों पर दहेज की मांग का आरोप लगाया. तो वहीं, दूल्हा पक्ष ने कहा कि गहनों को लेकर दुल्हन पक्ष ने उसके साथ बदसलूकी की. रात भर दोनों पक्षों को समझाया गया. अगले दिन दोपहर तक समझाइश का सिलसिला चलता रहा. आखिरकार दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया. फिर दूल्हे ने दुल्हन संग सात फेरे लिए और अपने साथ विदा करके ले गया.

Related posts

Leave a Comment