सपा कांग्रेस को अलग कर दो, यूपी में पता चल जाएगी राहुल की हकीकत… बृजभूषण का विपक्ष पर जोरदार हमला

राहुल गांधी के चक्रव्यूह वाले बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी नेता व पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अमेठी सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्नेस नेता पर हमला बोलते हुए कहा कि एक बार देश की जनता ने थोड़ी सी सीटें उनको ज्यादा दे दी है. लेकिन ये सीटें राहुल गांधी की काबिलियत पर नहीं मिली हैं. बस कुछ समीकरण ऐसे बन गए कि उनकी कुछ सीटें निकल गई.

कांग्रेस नेता पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से अगर अखिलेश को कांग्रेस से हटा दीजिए तो पता चल जाएगा कि राहुल गांधी कितने बड़े योद्धा हैं. आगे उन्होंने कहा कि वो हर जगह बैसाखी पर टिके हुए हैं और चक्रव्यूह तोड़ने की बात कर रहे हैं. खुद की तुलना अर्जुन और अभिमन्यु से कर रहे हैं, ये सब इनकी गलतफहमी है.

हिंदू हिंसक वाले बयान पर भी राहुल को घेरा
राहुल गांधी के हिंदू हिंसक वाले बयान पर भी हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो हिंदुओं को हिंसक कहना उनकी सोच और उनके विचार को बताती है. इस बयान की सलाह देने वाले उनके सलाहकर और वो खुद बाद में पछताएंगे. आगे उन्होंने कहा कि ये मामला तो इसलिए बच गया क्योंकि वो चुनावी समय था. लेकिन आने वाले समय में ये मामला काफी आगे बढ़ेगा. राहुल गांधी जो बोलते हैं वो उनके कुछ वामपंथी विचारधारा से जुड़े हुए लोग हैं. वो लोग ही इनका बयान तैयार करते हैं.

योगी के नजूल विधेयक पर उठाए सवाल
वहीं योगी सरकार द्वारा लाए जा रहे हैं नजूल विधेयक को लेकर भी बड़ा बयान देते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि सरकार किस मंशा से ये नजूल विधेयक लेकर आई है. इस पर सरकार ने बहुत अच्छे से जानकारी प्राप्त करने की कोशिश नहीं की गई. सरकार को जानना चाहिए कि प्रदेश में नजूल की कितनी जमीने हैं. उन्होंने कहा कि पूरा गोंडा शहर 70% नजूल पर बसा हुआ है. इस तरीके से कार्रवाई होगी तो एक मंदिर नहीं बल्कि हजारों टूटेंगे.

सरकार की मंशा ठीक है लेकिन शायद उनको ये पता नहीं था की कितने लोग नजूल पर बसे हुए हैं. सरकार को सिर्फ इतना बताया गया कि नजूल की भूमि पर कुछ भूमाफिया और बड़े लोगों ने कब्जा किया है. इसलिए इसको लाया जा रहा है. लेकिन अगर एक लाइन में इस बारे में कहा जाए तो सरकार के इस कदम से उत्तर प्रदेश में भूचाल आ जाएगा.

वक्फ बोर्ड एक्ट पर क्या बोले सांसद
सरकार द्वारा वक्फ बोर्ड एक्ट में संशोधन को लेकर विधेयक पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वक्फ बोर्ड की ज्यादा जानकारी मुझे नहीं है. लेकिन जैसे वक्फ बोर्ड की कुछ जमीनें पर नाजायज कब्जा है. इसलिए ही वक्फ बोर्ड पर सरकार कुछ कर सकती है. बोर्ड की तमाम जमीनें कब्जा भी हुई हैं. कई लोग जमीन पर कब्जा किए हुए हैं. सरकार क्या ला रही है ये सरकार पर निर्भर करता है

Related posts

Leave a Comment