पैर बांधे, हॉकी से पीटा फिर कूड़े की गाड़ी में फेंका… भौंकने लगता था कुत्ता, युवक ने दी ऐसी सजा

महाराष्ट्र के अकोला में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां युवक ने पड़ोसी के कुत्ते को पहले तो हाकी स्टिक से पीटा. फिर उसकी आंखे फोड़ दी. इतने से भी आरोपी का मन नहीं भरा तो उसकी चारों टांगे बांध कर कूड़े की गाड़ी में डाल दिया. इस कुत्ते का दोष इतना भर था कि वह आरोपी युवक को देखकर भौंकने लगता था. जानकारी होने पर मौके पर पहुंची आधार फॉर एनिमल्स संस्था ने कुत्ते को वेटेनरी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.उधर, अकोला पुलिस ने इस घटना के संबंध में चार आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

अकोला पुलिस के मुताबिक आरोपी के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने इस कुत्ते को पाला था. वैसे तो यह कुत्ता शांत रहता था, लेकिन जैसे ही वह आरोपी को देखता, भौंकने लगता था. इससे आरोपी परेशान था. दो दिन पहले भी आरोपी को देखकर जब कुत्ता भौंकने लगा तो आरोपी ने अपनी गाड़ी में से हाकी स्टिक निकाला और अपने साथियों के साथ मिलकर कुत्ते को घेर लिया. इस प्रकार आरोपियों ने चारो ओर से कुत्ते के ऊपर खूब स्टिक बरसाए. इससे कुत्ता अधमरा होकर जमीन पर गिर गया.

पुलिस ने दर्ज किया केस
इसके बाद आरोपी ने उसकी आंखें फोड़ दी और फिर उसके चारो पैर बांध कर कूड़े की गाड़ी में डाल दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची आधार फॉर एनिमल्स संस्थान ने कुत्ते को उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. इस स्थान के पदाधिकारियों ने बताया कि कुत्ता स्थाई रूप से अंधा हो गया है. ऐसे में अब उसकी देखभाल संस्था द्वारा कराई जा रही है. बता दें कि महाराष्ट्र में बीते कुछ समय से पशु क्रूरता की घटनाएं लगातार बढ़ी है. खासतौर पर अकोला में पशु क्रूरता और अवैध गोहत्या की घटनाएं बढ़ी हैं.

Related posts

Leave a Comment