कोलकाता से 1300 KM दूर जूनियर लेडी डॉक्टर जैसा कांड, नर्स की रेप के बाद हत्या, फिर झाड़ियों में…

देश में इन दिनों कोलकाता की जूनियर लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश है. डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. इस घटना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच कोलकाता से 1351 किलोमीटर दूर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से भी दरिंदगी के बाद हत्या का ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करने वाली 33 साल की महिला की रेप के बाद हत्या कर दी गई.

नौ दिन बाद पुलिस को उसका शव झाड़ियों में मिला. पुलिस ने राजस्थान से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, गदरपुर के इस्लामनगर की रहने वाली पीड़िता नैनीताल के एक निजी अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करती थी. वह अपनी 11 साल की बेटी के साथ बिलासपुर कॉलोनी में रहती थी. नर्स 30 जुलाई को यूपी में रामपुर अपने घर जाते समय अचानक से गायब हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 31 जुलाई को गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की. एसएसपी के निर्देश पर विशेष जांच दल (एसओजी) को भी इस मामले में लगाया गया. एसओजी ने 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. पुलिस को जांच में पता चला कि घटना के दिन मृतका टेंपो में बैठकर घर के लिए रवाना हुई थी. आठ अगस्त को झाड़ियों से उसका शव मिला.

रेप के बाद हत्या

पुलिस ने बताया- आरोपी पीड़िता को पहले झाड़ियों में ले गया, जहां रेप के बाद उसकी हत्या कर दी. फिर उसके गहने और पर्स में रखे पैसे लूटने के बाद भाग गया. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने रुद्रपुर के इंद्रा चौक से टेंपो में सवार पीड़िता के अंतिम ज्ञात ठिकाने का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की. चोरी हुए मोबाइल फोन से पुलिस को धर्मेंद्र के ठिकाने का पता चला.

सिर्फ लूट का था इरादा, लेकिन नियत फिसली

धर्मेंद्र ने बताया कि उसने नर्स पर तब हमला किया जब वह काशीपुर रोड स्थित बसुंधरा अपार्टमेंट के अंदर जा रहा था. पहले उसका इरादा सिर्फ लूटपाट का था, लेकिन जैसे ही उसने खाली जगह देखी तो उसकी नियत फिलस गई. वह मृतका को वहां ले गया और रेप के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद पर्स में तीन हजार रुपए और गहने लेकर मौके से भाग गया. मोबाइल के जरिए पुलिस हत्यारे तक पहुंची. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Related posts

Leave a Comment