हरियाणा में कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला लड़ सकते हैं चुनाव, CM फेस की दिलचस्प हुई लड़ाई

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज चेहरे चुनावी मैदान में दिखाई दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक पूर्व मंत्री और लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला हरियाणा में विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. सूत्रों का कहना है कि रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा, दोनों ही खुद को मुख्यमंत्री की रेस में भी शामिल मानते हैं. इस वजह से विधानसभा चुनाव में उतरकर अपनी दावेदारी को और मजबूत करने की कोशिश करने में लगे हैं. कुमारी शैलजा तो खुलकर ये बात कह चुकी हैं कि अगर आलाकमान चाहेगा तो वो हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं. हालांकि रणदीप सुरजेवाला ने अभी तक खुलकर कुछ नहीं बोला है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि ये राहुल गांधी तय करेंगे कि उनको विधानसभा चुनाव मैदान में उतरना है या नहीं.

सीएम फेस की लड़ाई दिलचस्प
दरअसल हरियाणा में हुड्डा खेमा भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सीएम चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट करता रहता है, जबकि कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी खुद को राज्य में कांग्रेस पार्टी के पहली पंक्ति के नेताओं में शामिल मानते हैं. इस वजह से उन्हें लगता है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरकर जीत हासिल होने की स्थिति में मुख्यमंत्री की कुर्सी की रेस में उनका नाम भी आगे रह सकता है. इसी वजह से ये दोनों नेता चुनावी मैदान में उतरने को तैयार बताए जा रहे हैं.

हरियाणा में कब होंगे चुनाव?
पिछले हफ्ते केंद्रीय चुनाव आयोग ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर, दोनों ही राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान किया था. चीफ इलेक्शन कमीश्नर राजीव कुमार ने बताया था कि हरियाणा में एक अक्टूबर को एक साथ सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इसके बाद 4 अक्टबूर को वोटों की गिनती के साथ नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा

Related posts

Leave a Comment