कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खतरा पैदा किया… सीएम योगी ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व बीजेपी के कद्दावर नेता योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने के कांग्रेस पार्टी के फैसले पर सवाल उठाया है. सीएम योगी ने कहा कि भारत के ‘मुकुट’ जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A का कलंक हटाने के बाद बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाई थी और अब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव पर दुनिया की नजर है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने अब्दुल्ला एंड संस प्राइवेट लिमिटेड की नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन की घोषणा की है. कांग्रेस ने एक बार फिर अपने देश विरोधी इरादे दिखाए हैं. हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है जिसमें कई ऐसे बिंदु हैं जो भारत की एकता को बिगाड़ सकते हैं.

सीएम योगी ने कांग्रेस से पूछे ये सवाल
उन्होंने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने के फैसले पर सवाल उठाया, जो उसके घोषणापत्र में वादा की गई 12 गारंटियों में से एक है. सीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस की जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा रखने की घोषणा का समर्थन करती है, क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने और सीमा पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का समर्थन करने के फैसले का समर्थन करते हैं? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए.

उमर अब्दुल्ला ने दिया था ये बयान
उमर अब्दुल्ला ने 19 अगस्त को पार्टी घोषणापत्र जारी करने के बाद श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा, ‘हमने कहा कि हम इसे (भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता को) प्रोत्साहित करेंगे. हम हमेशा वार्ता के पक्ष में रहे हैं और भविष्य में भी हम इसके पक्ष में रहेंगे. एक जिम्मेदार पार्टी के रूप में और सरकार में होने के नाते हम वार्ता को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी पूरी शक्ति से काम करेंगे. वार्ता को प्रोत्साहित करने में क्या गलत है.’

जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में होंगे चुनाव
कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने एक दूसरे के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दो सीटें जीतीं, जिसमें अनंतनाग और श्रीनगर शामिल हैं. वहीं, कांग्रेस कोई सीट नहीं जीत पाई. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे. साथ ही साथ नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment