केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP यूथ विंग का हल्ला बोल, सभी कॉलेजों में शुरू करेगी हस्ताक्षर अभियान

अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अभी तक कोई भी राहत नहीं मिली है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी की छात्र विंग, ‘छात्र युवा संघर्ष समिति’ (CYSS) ने दिल्ली के सभी कॉलेजों में मशाल मार्च निकालने का ऐलान किया है. इसके साथ ही छात्र विंग दिल्ली के सभी कॉलेजों में हस्ताक्षर अभियान भी चलाएगी.

आम आदमी पार्टी की छात्र विंग 11 अप्रैल से दिल्ली के सभी कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करेगी. इसमें AAP के युवा छात्र नेता कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में बताएंगे. छात्र विंग का मानना है शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री को भाजपा ने कथित षड्यंत्र कर के सलाखों के पीछे बंद कर दिया है.

मशाल मार्च निकालने का भी ऐलान
छात्र विंग के नेता छात्रों से अनुरोध करेंगे कि वह दूसरे छात्रों को भी इस हस्ताक्षर अभियान में शामिल करें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी की छात्र विंग ने दिल्ली के सभी कॉलेजों में मशाल मार्च निकालने का भी ऐलान किया है. यह मशाल मार्च 16 अप्रैल को शाम 6 बजे दिल्ली के सभी कॉलेजों में निकाला जाएगा. इस मशाल मार्च में आम आदमी पार्टी के सभी छात्र युवा नेता शामिल होंगे.

9 बार समन भेजने के बाद हुई थी गिरफ्तारी
दिल्ली के सीएम केजरीवाल को ईडी ने कथित शराब घोटाला मामले में लगातार 9 बार समन भेजा था. हालांकि फिर लंबी पूछताछ के बाद उनके आवास से 21 मार्च को उन्हें हिरासत में ले लिया था. सीएम केजरीवाल फिलहाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं. इसी मामले में आप के दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन भी तिहाड़ जेल में बंद हैं. हालांकि 2 अप्रैल को ही सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में सांसद संजय सिंह को जमानत दी है.

Related posts

Leave a Comment